केरल बाढ़ पीड़ितों की तत्काल मदद करना है तो इस अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करें | official bank account number for help flood victims of Kerala

18 August 2018

नई दिल्ली। केरल में बाढ़ के कारण हालात चिंताजनक है। केरल के सीएम बार बार अपील कर रहे हैं कि बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आर्थिक सहयोग करें। कई दूसरे स्तरों पर भी केरल के लिए आर्थिक मदद की अपील शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर मदद का माहौल बनने लगा है, लेकिन सावधान। कृपया भोपाल समाचार डॉट कॉम की इस पोस्ट का ध्यान से पढ़ें एवं यदि सहमत हों तो कृपया इसे अपने मित्रों के साथ शेयर करें। 

इस तरह की आपदाओं में लोग दिल खोलकर यथाशक्ति मदद करते हैं परंतु चाहे गुजरात का मामला रहा हो या सुनामी का। कई ऐसी संस्थाएं पकड़ में आईं जो पीड़ितों की मदद के नाम पर धोखाधड़ी कर रहीं थीं। उन्होंने देश भर से पैसा, कपड़े, दवाएं, अन्य सामग्रियां जुटाईं परंतु पीड़ितों तक नहीं पहुंचाईं। यह दुर्भाग्यपूर्ण परंतु सच है, कुछ राज्यों की सरकारों पर भी आरोप लगे कि उन्होंने पीड़ितों की मदद के लिए जो पैसा अपने राज्य की जनता से जुटाया था वो पीड़ितों तक पहुंचाया ही नहीं। जिन्होंने पहुंचाया, उनकी प्रक्रिया इतनी धीमी थी कि पीड़ितों की जरूरत ही खत्म हो गई। 

केरल के बाढ़ पीड़ितों को आपके कपड़े, दवाएं या किसी भी दूसरी सामग्री की जरूरत नहीं है। कोई साधन नहीं है जो आज की तारीख में आपकी सामग्री केरल तक पहुंचा सके। सिर्फ पैसों से ही उनकी मदद की जा सकती है। यदि आप चाहते हैं कि आपका पैसा सीधे बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पहुंचे तो सीधे केरल सरकार के खाते में पैसा ट्रांसफर करें। यह 100 रुपए हो या 1 लाख कोई फर्क नहीं पड़ता। आप चाहें तो अपने मित्रों का समूह बनाएं और सबका पैसा जमा करके खुद यह पैसा ट्रांसफर कर दें। डिजिटल इंडिया में पैसा भेजने के लिए कृपया किसी संस्था को मध्यस्थ ना बनाए। 

यह है केरल सरकार का आधिकारिक अकाउंट नंबर
अकाउंट होल्डर का नाम: Chief ministers Distress Relief Fund 
अकाउंट नंबर: 67319948232 
बैंक: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) 
ब्रांच: सिटी ब्रांच, तिरुवनंतपुरम 
आईएफएससी: SBIN0070028 
PAN विवरण: AAAGD0584M 
अकाउंट का प्रकार: बचत (Savings) 
SWIFT CODE: SBININBBT08 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week