आपदा प्रबंध संस्थान में वर्षो से काम कर रहे, संविदा, दैनिक कर्मचारियों को हटाया | MP NEWS

25 August 2018

भोपाल। 5 जून 2018 को मुख्यमंत्री के निर्देशों पर सामान्य प्रशासन विभाग ने संविदा कर्मचारियों के लिए एक आदेश जारी किया कि किसी भी संविदा कर्मचारियों को हटाया नहीं जायेगा उसके बावजूद विभागों में बैठे अधिकारी मुख्यमंत्री के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण पर्यावरण परिसर शाहपुरा स्थित आपदा प्रबंध संस्थान में बैठे आईएएस अधिकारी प्रमोद गुप्ता के द्वारा पांच से 6 वर्षो से विभिन्न पदों जैसे सीनियर टैक्नीकल एक्सपर्ट, टैक्नीकल एक्सपर्ट, वाहन चालक, माली, भृत्य आदि पदों पर कार्य कर रहे संविदा दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को हटा दिया गया है। 

हटाए गए संविदा एवं दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की जगह आऊट सोर्सिंग पर टैंडर करके नई भर्ती की जा रही है। म.प्र. संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर ने आपदा प्रबंध संस्थान से संविदा और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को हटाने का विरोध करते हुये कहा है कि संस्थान में बैठे अधिकारी वर्षो से लगे हुये अधिकारी आऊट सोर्सिंग के ठैकेदारों से कमीशन खोरी के चक्कर में ऐसा कर रहे हैं। 

आरोप लगाया कि घरों में नौकर चाकर और अपने रिश्तेदारों के यहां नौकर चाकर लगाने के लिए आऊट सोर्सिंग की आड़ लेकर संविदा और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की रोजी रोटी से खिलवाड कर रहे हैं। इसलिए म.प्र. संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ हटाये गये कर्मचारियों को वापस लाने के लिए आंदोलन करेगा और इसकी शिकायत मुख्यमंत्री, मंत्री से भी करेगा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week