अगली पुलिस भर्ती में मध्यप्रदेश के उम्मीदवारों को मौका देंगे: गृहमंत्री | MP NEWS

28 August 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने बयान दिया है कि पुलिस भर्ती में प्रदेश के अभ्यर्थी ही शामिल हों इसके लिए नीति तैयार की जा चुकी है। जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा। बता दें कि मध्यप्रदेश में हुई पुलिस भर्तियों में ज्यादातर बाहरी राज्यों के उम्मीदवारों को नौकरियां मिलीं हैं। इस बात को लेकर पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन हुए। उम्मीदवारों में सरकार के प्रति काफी आक्रोश है। अब जबकि चुनाव नजदीक आ गए हैं तो सरकार की नीतियां भी बदल रहीं हैं। 

उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में पुलिस भर्ती को लेकर अन्य राज्यों के अभ्यार्थियों के भी आवेदन आते हैं। हरियाणा के आवेदकों अच्छी कद काठी होने के चलते सिलेक्ट हो जाते हैं। इसके कारण नीतियों में संशोधन की मांग लंबे समय से चल रही थी। जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा। पुलिस भर्ती में प्रदेश के आवेदकों को मौका मिलेगा। प्रदेश में पुलिस कमिश्नर प्रणाली के सवाल पर मंत्री सिंह ने कहा कि यह मामला फिलहाल ठंडे बस्ते में है। अब जो भी निर्णय होंगे वे चुनाव के बाद ही होंगे।

बता दें कि इससे पहले सीएम शिवराज सिंह ने पुलिस भर्ती में महिला उम्मीदवारों को हाइट में छूट देने का ऐलान किया था परंतु जब भर्ती हुई तो महिला उम्मीदवारों को छूट का लाभ नहीं दिया गया। इसे लेकर महिला उम्मीदवारों ने भोपाल में कई दिनों तक प्रदर्शन किया। उन्हे गिरफ्तार किया गया। उनके कौमार्य का परीक्षण भी कराया गया। जिसे लेकर काफी विवाद हुए थे। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week