Loading...

उप राज्यपाल KIRAN BEDI के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का ज्ञापन | NATIONAL NEWS

पुडुचेरी में सत्तारूढ़ कांग्रेस और उसकी सहयोगी द्रमुक के विधायकों ने विधानसभाध्यक्ष वी वैथिलिंगम को एक संयुक्त ज्ञापन देकर विधानसभा और विधायकों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए उपराज्यपाल किरण बेदी के खिलाफ विशेषाधिकार मुद्दा उठाया। 

विधायकों ने यहां अध्यक्ष के कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन पर कांग्रेस के 15 में सात और द्रमुक के दो में एक सदस्य ने हस्ताक्षर किये हैं। इसमें आरोप लगाया गया है कि उपराज्यपाल की टिप्पणी और जारी बयान अशोभनीय किस्म का है और इससे सदस्यों और पूरे सदन के विशेषाधिकार का अपमान हुआ है।

विधायकों ने ज्ञापन में कहा है कि उपराज्यपाल ने एक जगह कहा है कि तीन नामित विधायकों को सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने की अनुमति देने के उच्चतम न्यायालय के अंतरिम आदेश का पालन नहीं हुआ तो गंभीर नतीजा होगा।

ज्ञापन में कहा गया है, ‘उपराज्यपाल का हालिया बयान कि कानून निर्माताओं को कानून तोड़ने वाला नहीं बनना चाहिए, यह विशेषाधिकार और सदन की मर्यादा पर टिप्पणी है।’ साथ ही कहा गया है कि बयान से लोगों में विधायकों के बारे में गलत छवि बनेगी। विधायक चाहते हैं कि विधानसभाध्यक्ष विशेषाधिकार हनन और सदन की अवमानना के लिए उपराज्यपाल के खिलाफ कार्रवाई करे।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com