मुझे 48 घंटे का समय दें: वायरल वीडियो के बाद जैन मुनि का बयान | NATIONAL NEWS

02 August 2018

चंडीगढ़। जैन मुनि नयन सागर महाराज ने वीडियो जारी कर सफाई पेश की है। कहा है कि 28 जुलाई को वहलना के नाम से मेरा वीडियो वायरल किया गया है। वीडियो की तारीख 23 जून दर्शाई गई है। मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि 23 जून का वीडियो 28 जुलाई को वायरल क्यों किया जाता है। अगर यह वीडियो था तो पहले क्यों नहीं जारी किया गया? वीडियो मलेशिया से क्यों वायरल किया गया। 35 दिन का समय क्यों लगा? 

29 जुलाई को मेरा चंडीगढ़ में चतुर्मास कार्यक्रम था, उसमें बाधा डालने के लिए यह सब षड्यंत्र रचा गया। प्रकरण के पीछे क्या गेम प्लान है, मैं सब जानता हूं। मुझे संबंधित के नाम, पते भी मालूम हैं। दिगंबर परंपरा से जुड़े लोगों से आह्वान करता हूं कि वे मुझे 48 घंटे का समय दें, सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। इस विषय में जिसे भी कोई जानकारी लेनी है, मैं चंडीगढ़ में दिगंबर जैन मंदिर सेक्टर-27 बी में चतुर्मास कर रहा हूं, जो भी आना चाहे मुझसे बात करे।

जैन मुनि के खिलाफ लड़की के अपहरण की FIR
इससे पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। यह वीडियो मलेशिया से वायरल किया गया। दावा किया गया है कि इसमें सस्पेक्टेड व्यक्ति जैन मुनि उपाध्याय नयन सागर महाराज है। वीडियो मुजफ्फरनगर में स्थित अतिशय क्षेत्र वहलना के बताए जा रहे हैं, इस बारे में कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। उधर नयन सागर महाराज के विरुद्ध उत्तराखंड के जनपद हरिद्वार के थाना बहादराबाद में 28 जुलाई को युवती के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया गया है। कस्बा खतौली में आयोजित एक बैठक में जैन मुनि के खिलाफ आंदोलन का निर्णय लिया गया।

कुल 3 वीडियो सामने आए
इस मामले में अभी तीन वीडियो सामने आए हैं। तीनों वीडियों सीसी टीवी की फुटेज के हैं। पहला वीडियो 22 जून की रात 10 बजकर 32 मिनट का है। वीडियो में नजर आ रहा है कि शरीर पर सिर्फ टॉप पहने एक युवती धीरे से कमरे से बाहर आती है और गैलरी में टहलती है। वह एक कमरे में झांकने का प्रयास करती है। करीब 3 मिनट टहलने के बाद युवती रात 10 बजकर 35 मिनट बाद अपने कमरे में चली जाती है। 

दूसरे वीडियो में दिख रहा है कि युवती के कमरे में जाने के कुछ ही सेकेंड बाद 10 बजकर 36 मिनट पर जैन मुनि नयन सागर महाराज निकलते नजर आ रहे हैं। वह धीरे से उक्त युवती वाले कमरे में प्रवेश कर जाते हैं। 

तीसरे वीडियो में दिख रहा है कि 23 जून को शाम 7 बजकर 28 मिनट पर महाराज एक व्यक्ति के साथ गैलरी में टहल रहे हैं। वह व्प्यक्ति एक कमरे में दाखिल होता है, जिसके पीछे-पीछे जैन मुनि उपाध्याय नयन सागर महाराज भी कमरे में दाखिल होते हैं। एक मिनट बाद ही व्यक्ति बाहर निकलकर दूसरी दिशा में जाता है, उसके पीछे पीछे जैन मुनि भी बाहर निकलते हैं और बाहर गैलरी में पडे तख्त पर बैठ जाते हैं। 7 बजकर 28 मिनट पर एक लडकी आती है और उसी कमरे में घुस जाती है, जिससे जैन मुनि बाहर निकलकर आए थे। लडकी के कमरे में दाखिल होते ही जैन मुनि भी तख्त से खडे हो जाते हैं और कमरे के दरवाजे के पास पहुंचकर चारो ओर देखते हैं फिर थोडा ओर आगे जाकर देखते हैं और उसके बाद कमरे में दाखिल हो जाते हैं। पहली दोनों वीडियो जहां 2 मिनट 51 सेकेंड के हैं वहीं तीसरा वीडियो 5 मिनट 41 सेकेंड का है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week