Loading...

JAYS कभी चुनाव नहीं लड़ेगा, लोग भ्रांतियां फैला रहे हैं: कोर कमेटी | MP NEWS

भोपाल। हालांकि अब तक जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन (JAYS) का कोई कोई आधिकारिक केंद्र या माध्यम स्थापित नहीं हुआ है जो उस संगठन की गतिविधियों की नियमित जानकारियां देता हो। Mohan Mouri mohanmouri@gmail.com ने एक ईमेल के माध्यम से बताया है कि शनिवार को जयस की प्रदेश स्तरीय बैठक इंदौर मूसाखेड़ी में सम्पन्न हुई। जिसमें जयस के संस्थापकों के साथ मध्यप्रदेश के अठारह जिलों के जयस सदस्य सम्मिलित हुए। जिसमे यह स्पष्ठ रूप से कह दिया गया है कि जयस कभी भी चुनाव नही लड़ेगा। इससे पहले दावा किया गया था कि जयस ने छात्रसंघ चुनावों में अपने प्रत्याशी उतारे और एबीवीपी के दर्जनों नेताओं को धूल चटा दी। कहा जा रहा था कि विधानसभा क्षेत्रों में जयस या तो अपने प्रत्याशी उतारेगा या ऐसे प्रत्याशी को समर्थन देगा जो उनकी मांगों से सहमत हों और पूरा करने के लिए वचनबद्ध हो जाएं। 

ईमेल पर प्राप्त हुए मीटिंग के प्रतिवेदन में बताया गया है कि जो लोग चुनाव की बात करते है वह जयस के सदस्य नहीं हैं। जयस एक सामाजिक विचारधारा है। वह सामाजिक कार्यो के लिए अंतिम तक समर्पित है। इसलिए जो जयस को लेकर भ्रांतियां फैलाई जा रही है वह गलत है, जयस में आदिवासी समाज का प्रत्येक व्यक्ति सहभागी है चाहे वो मजदूर, किसान, बेरोजगार युवा हो या अधिकारी कर्मचारी, जयस कोर कमेटी द्वारा सर्वसम्मिति से जयस के प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र कन्नोज एवं अनिल कटारा को नियुक्त किया है जो अपनी बातें मीडिया के सामने रखने के जिम्मेदार होंगे।

जयस द्वारा आगामी समय मे बहुत जल्द प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आगामी रणनीति स्पष्ट कर दी  जाएगी कि जयस किस विचारधारा पर कार्य कर रहा है। प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र कन्नौज द्वारा 9 अगस्त को धार में प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ मंच साझा करने पर कहा कि समाज की समस्या समाज को प्रदेश के जिम्मेदार लोगों से मिलकर हल करवाना है जिसमे हमने प्रदेश और जिला स्तरीय स्थानीय समस्या से अवगत करवाकर मांग रखी थी। जिस पर तत्काल मुख्यमंत्री ने मंच से घोषणा कर आदिवासी भवन धार जिले में जल्दी ही निर्माण कर, बेकलॉग पदों को भरने हेतु आश्वस्त किया जो समाज के लिए सकारात्मक होगा।

इस बैठक में जयस संस्थापक विक्रम अछालिया, महेश भाबर,सीमा वास्कले, गौरव चौहान, लोकेश मुजाल्दा,नितेश अलावा,सुनील रावत, केरम जमरा,करण डावर,मेघा बघेल, सखाराम मुवेल ,अजय कन्नौजे, संजय मण्डलोई,मोहन मोरी अम्बासोटी, किशन बड़ोले,कैरम जमरा,सुमेर बड़ोले,दिनेश खरते,भारत वास्केल,विजय मण्डलोई, भीमसिंह गिरवाल,गोलू गिरवाल सागर परमार,अनिल मोहरे, कन्हैया गिरवाल, विक्रम चौहान,गणेश मौर्य नरपत सिंह रावत,ओम रावत, महेश डावर, रायसिंह सोलंकी, दिनेश कन्नोज, सुरेंद्र बामनिया,रवि रावत, रमेश बामनिया, बाबूलाल बघेल, उमराव जमरा, सुनील जमरा,रितु लोहारिया,अजय किराड़, गोविंद जमरा सहित सेकड़ो कार्यकर्ता सदस्य सम्मिलित हुए.....!
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com