केंद्रीय मंत्री को रिसीव करने रेलवे प्लेटफॉर्म पर ही लगा दी INNOVA CAR | GWALIOR CRIME NEWS

29 August 2018

GWALIOR: मंगलवार आधी रात को ग्वालियर के प्लेटफॉर्म पर अच्छी-ख़ासी आवाजाही थी। उसी दौरान एक इनोवा गाड़ी प्लेटफॉर्म में घुस आयी। उस वक्त रात के करीब 1 बजे थे। ये था ग्वालियर स्टेशन पर VVIP का सही जलवा है यहां एक केंद्रीय मंत्री को रिसीव करने के लिए नियम विरुद्ध गाड़ी प्लेटफॉर्म पर लगा दी गयी।प्लेटफॉर्म पर उस वक्त काफी भीड़ थी, ज़ाहिर है यात्री परेशान हुए होंगे। इस प्लेटफॉर्म पर भोपाल एक्सप्रेस आने वाली थी। उसमें एक  केंद्रीय मंत्री आने वाले थे। 1 बजकर 10 मिनट पर ट्रेन आयी। मंत्री महोदय ट्रेन से उतरे और सीधे गाड़ी में बैठ गए। गाड़ी उन्हें लेकर रवाना हो गयी। स्टेशन पर मौजूद लोगों ने वीडियो बना लिया। ये वीडियो अब वायरल हो रहा है।

रेलवे के नियम के मुताबिक प्लेटफॉर्म पर गाड़ी नहीं ले जायी जा सकती। ऐसा करना रेलवे एक्ट का उल्लंघन है। केंद्रीय मंत्री को लेने आयी ये गाड़ी टैक्सी कोटे की है। इसका नंबर MP-07BR-4997 है। रेलवे प्रशासन अब CCTV फुटेज के आधार पर  जांच कराएगा।

ये वही ग्वालियर स्टेशन है जब एक ज़माने में यहां ट्रेनों के देरी से आने-जाने की सूचना प्लेटफॉर्म पर पर्चा चस्पा करके दी जाती थी। वो ग्वालियर रियासत का दौर था। ग्वालियर स्टेशन पर रेल के देरी से आने की जानकारी, पर्चे लगाकर जनता को दी जाती थी, ये काम काम म्यूनिसिपल कमेटी का था। 29 अक्टूबर 1936 का एक ऐसा ही पर्चा सामने आया। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week