Advertisement

DEEPAK SAHU: 2016 में जिसके लिए सारा भोपाल रो पड़ा था, मिलेगा राष्ट्रपति पदक | BHOPAL NEWS



भोपाल। वो लोग जिन्हे 8 जुलाई 2016 की रात की बरसात याद है वो दीपक साहू को कभी नहीं भूल पाएंगे। जब पूरा भोपाल बाढ़ की चपेट में था। मदद पहुंचाने वाले सरकारी हाथ सुरक्षित ठिकानों पर छुपे हुए थे, 21 साल का एक युवक लोगों की जान बचा रहा था। 

कोटरा सुल्तानाबाद स्थित राजीव नगर झु़ग्गी बस्ती में उसे एक के बाद एक 20 लोगों की जान बचाई और जब 21वीं जान बचाने गया तो बाढ़ में फंसी जान को बचा ली लेकिन खुद संभल नहीं पाया और बाढ़ में समा गया। 9 जुलाई 2016 की शाम दीपक साहू के लिए सारे भोपाल की आखें नम हो गईं थी। यह खबर भोपाल समाचार ने ही जन जन तक पहुंचाई थीं: इससे पहले तक भाजपा का एक स्थानीय नेता मीडिया में खुद का हीरो बता रहा था। 

अब खबर आ रही है कि भोपाल की बाढ़ में 21 लोगाें को जीवनदान देने वाले दीपक साहू को मरणोपरांत स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति का सर्वोत्तम जीवन रक्षा पदक दिया जाएगा। 15 अगस्त को मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित मुख्य समारोह में यह पदक मुख्यमंत्री दीपक के परिजनों को प्रदान करेंगे। दीपक के परिवार में पिता कैलाश साहू, मां कांता साहू और छोटे भाई करण साहू हैं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com