ABP-C VOTER Survey Review: मध्यप्रदेश में गोवा रिटर्न सरकार | MP ELECTION NEWS

13 August 2018

भोपाल। ABP C VOTER Survey सामने आ गया है। न्यूज चैनल का दावा है कि जनता कांग्रेस के साथ है और यदि तत्काल वोटिंग हो जाए तो मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी परंतु न्यूज चैनल ने जिस तरह के आंकड़े पेश किए हैं वो बताते हैं कि मध्यप्रदेश में जुगाड़ की सरकार बनने वाली है। यहां अन्य दलों के 7 विधायक फैसला करेंगे कि प्रदेश में किसकी सरकार होगी। बता दें कि दो दिग्गज संस्थान ABP और C VOTER ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मात्र 25000 लोगों से बात की है और इसी आधार पर यह नतीजे जारी किए गए हैं। जिक्र जरूरी है कि इससे पहले आए एक दिग्गज मीडिया संस्थान के सर्वे को पूरी तरह से खारिज कर दिया गया था। 

मध्य प्रदेश में ABP न्यूज़ और C VOTER के ओपिनियन पोल में ABP न्यूज़ ने बताया है कि कुल 230 सीटों में से कांग्रेस को 117, बीजेपी को 106 और अन्य को 7 सीटें मिल रही हैं। मध्य प्रदेश में ABP न्यूज़ और C VOTER के ओपिनियन पोल में बीजेपी को 40%, कांग्रेस को 42% और अन्य को 18 % वोट मिल रहे हैं। ABP न्यूज़ की समीक्षा में इस तरह से मप्र में कांग्रेस की सरकार बन रही है। 

यह स्पष्ट बहुमत नहीं, तोड़फोड़ का इशारा है
दरअसल ABP न्यूज़ ने जो आंकड़े पेश किए हैं वो काफी उलझाने वाली स्थिति बता रहे हैं। यदि ABP न्यूज़ के सर्वे को सही मान लिया जाए और तत्काल वोटिंग कर दी जाए तब भी किसी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलेगा। मप्र में सरकार बनाने के लिए 116 सीटों की जरूरत है। ABP न्यूज़ कांग्रेस को 117 सीटें दे रही है। भाजपा को 106 सीटें दी गईं हैं और अन्य को 07 सीटें। यदि 1 प्रतिशत वोटर्स का भी मन इधर उधर हो गया तो सरकार पलट जाएगी। यदि इस सर्वे को आधार माना जाए तो इस बार मप्र में तोड़फोड़ की सरकार बनेगी। शायद यहां भी गोवा रिटर्न हो जाए। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week