लोकायुक्त छापा: पढ़िए मप्र के अदने से पटवारी के पास कितनी संपत्ति मिली

30 August 2018

इंदौर। राजस्व विभाग में पटवारी को अदना सा कर्मचारी कहा जाता है। पटवारी भी जब आंदोलन करते हैं तो खुद को अदना सा और सबसे शोषित कर्मचारी बताते हैं परंतु लोकायुक्त पुलिस की एक छापामार कार्रवाई में पटवारी जाकिर हुसैन के श्रीनगर स्थित घर और श्रीनगर एक्सटेंशन निवासी उसके मामा के घर सहित 6 ठिकानों से जो संपत्ति के दस्तावेजों मिले वो चौंकाने वाले हैं। पटवारी ने हाथ खर्च के लिए 5 लाख रुपए नगद रख रखे थे। पटवारी ने अपनी अवैध कमाई से मामा के नाम पर ज्यादातर संपत्ति खरीद रखी थी। पटवारी ने 2005 में नौकरी ज्वॉइन की थी, और 2018 में वह 17 से 18 करोड़ रुपए का मालिक बन गया। 

लोकायुक्त एसपी दिलीप सोनी के मार्गदर्शन में डीएसपी संतोष सिंह भदौरिया ने टीम के साथ अलसुबह पटवारी के ठिकानों पर दबिश दी। टीम ने दस्तक दी तो पिता ने दरवाजा खोला और पटवारी को बाहर बुलाया। जैसे ही पटवारी को टीम ने अपना परिचय दिया, उसके होश उड़ गए। इसके बाद टीम ने उसके निवास और अहिल्या अपार्टमेंट में उसके मामा सादिक अंसारी के फ्लैट में तलाशी शुरू की। लोकायुक्त पुलिस के मुताबिक छापे में पटवारी के मामू सादिक के नाम पर नायता मूंडला बायपास स्थित सिल्वर स्प्रिंग टाउनशिप तीन हजार वर्ग फीट का तीन मंजिला मकान, शाजापुर के ग्राम बोलिया में 60 बीघा जमीन, शाजापुर में ही एक दुकान, 18 सौ वर्गफीट का प्लाॅट, नकद, जेवर के साथ ही खजराना इंदौर, उज्जैन आदि स्थानों पर मकान व जमीन मिली। पटवारी की सारी संपत्ति उसके मामा सादिक के नाम पर है। टीम ने खजराना स्थित मकान, रेडियो काॅलोनी के मकान और शाजापुर के ठिकाने पर भी दबिश दी। टीम को पता चला कि पटवारी के हाउसिंग बोर्ड के शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स और बंगाली चौराहे पर दो ऑफिस हैं, जिसे टीम ने सील कर दिया है।

ये संपत्तियां मिलीं
नायता मूंडला बायपास स्थित सिल्वर स्प्रिंग टाउनशिप में तीन हजार वर्गफीट का तीन मंजिला मकान।
नेमावर रोड पर धूलियां गांव के पास दो बीघा जमीन।
शाजापुर में 80 बीघा जमीन, शाजापुर में ही एक दुकान, 18 सौ वर्गफीट का प्लाट।
उज्जैन की पदमावती टाऊनशिप में 18 सौ वर्गफीट का प्लाट।
खजराना इंदौर में 520 वर्गफीट का मकान।
पटवारी जाकिर के घर से मिले ढाई लाख रुपए नकद, उसके मामू सादिक के यहां मिले एक लाख 58 हजार रुपए नकद।
पटवारी के पिता के नाम पर एक आर्टिका व एक सेंट्रो कार। उसके मामू सादिक के पास भी टाटा त्यागो व बोलेरो कुल दो कारें।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts