80 पदों के लिए 10000 ने दी थी भर्ती परीक्षा, सारे के सारे फेल हो गए | EMPLOYMENT NEWS

22 August 2018

नई दिल्ली। गोवा में एक सरकारी नौकरी की भर्ती परीक्षा में सभी आवेदक फेल हो गए। गोवा सरकार में अकाउंटेंट के 80 पदों पर भर्तियां निकली थीं। इसके लिए 10 हजार से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। गोवा सरकार के डायरेक्टोरेट ऑफ अकाउंट्स ने यह भर्ती परीक्षा आयोजित की थी। मंगलवार को इसके नतीजे घोषित किए गए। 

अकाउंट्स डायरेक्टर प्रकाश परेरिया ने कहा, '01 जनवरी, 2018 को अकाउंट्स पद के लिए आयोजित की गई भर्ती परीक्षा (सीधी भर्ती) में कोई भी उम्मीदवार पास नहीं हो पाया है। किसी भी उम्मीदवार को उतने अंक भी नहीं आए हैं जितने परीक्षा पास करने के लिए आवश्यक थे।

अकाउंटेंट के 80 पदों के लिए 10,815 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। 80 पदों में से 43 पद जनरल कैटेगरी, 21 पद ओबीसी, 9 एसटी, 2 एससी और 2 स्वतंत्रता सेनानियों के बच्चों के लिए आरक्षित थे। एक्स-सर्विसमैन व खिलाड़ियों के लिए 1-1 पद आरक्षित थे। 

परेरिया ने कहा कि टेस्ट इतना मुश्किल नहीं था। अब इन पदों के लिए भर्ती फिर से निकाली जाएगी। इस भर्ती परीक्षा के लिए इकोनॉमिक्स विषय के साथ कॉमर्स या आर्ट्स ग्रेजुएट आवेदन कर सकते थे। कांग्रेस ने इस मामले पर सत्तारूढ़ बीजेपी पर निशाना भी साधा है। कांग्रेस ने कहा कि सभी उम्मीदवारों को फेल करके सरकार पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।'
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com


-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week