भारत के 16 राज्यों में भारी मूसलाधार बारिश की चेतावनी | INDIA WEATHER FORECAST

12 August 2018

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार समेत 16 राज्यों में अगले दो दिन तक भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। तटीय राज्यों के मछुआरों खासकर अरब सागर की ओर जाने वाले मछुआरों को उधर न जाने की चेतावनी जारी की गई है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंध प्राधिकरण ने मीडिया (NDMA) को जानकारी देते हुए कहा कि अगले दो दिन तक बंगाल की खाड़ी समेत देश के 16 राज्यों में अगले दो दिन भयंकर बारिश होने की संभावना है। वहीं देश के कुछ स्थानों जैसे उत्तराखंड में रेड अलर्ट जारी किया गया है। सोमवार को उत्तराखंड में भयानक बारिश होने की आशंका जताई गई है।

इन 16 राज्यों में होगी भयानक बारिश
NDMA ने जिन 16 राज्यों में अगले दो दिन तक भयंकर बारिश की चेतावनी जारी की है उनमें उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ, झारखंड, ओडिशा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, तटीय आंध्रप्रदेश, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल हैं।

बारिश के कारण अब तक 718 लोगों की मौत
भारी बारिश और बाढ़ के कारण 7 राज्यों में इस मानसून सीजन में अभी तक 718 लोगों की जान जा चुकी है। गृहमंत्रालय के नेशनल इमरजेंसी रिस्पांस सेंटर (NERC), के मुताबिक अब तक उत्तर प्रदेश में 171 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, पश्चिम बंगाल में 170  लोगों की मौत हुई है। जबकि 178 लोग केरल में मारे गए हैं और 139 लोगों की महाराष्ट्र में मौत हो गई।

इसके अलावा गुजरात में 52 और असम में 44 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा गुजरात में 52 और असम में 44 लोगों की मौत हो गई। केरल में अभी 26 लोग लापता हैं और अन्य राज्यों में बारिश के कारण 244 लोगों के घायल होने की खबर है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->