STARTUP IDEA: पुरानी CAR को मोडिफाई कर बना दिया 'रॉयल्स वेडिंग कार' | MP NEWS

भोपाल। यदि आप अपना स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं तो बस आखें खुली और दिमाग को आॅटो स्टार्ट मोड में रखिए। अचानक आपको कुछ दिखेगा और एक आइडिया क्लिक हो चुका होगा। फिर उस पर रिसर्च शुरू कीजिए। आप देखेंगे कि आपके पास वो सबकुछ होगा जो आप पाना चाहते हैं। वेडिंग प्लानर हामिद खान ने कुछ ऐसा ही किया है। आज उनके पास एक ऐसी कार है जिसकी डिमांड पूरे भोपाल में है। उन्होंने इसे 'रॉयल्स वेडिंग कार' नाम दिया है। जल्द ही यह कार नवदंपत्तियों की विदाई में नजर आएगी। 

अब दुल्हन भी कार में स्टेज तक जाएगी

कार को खुद ही डिजाइन करने वाले वेडिंग प्लानर हामिद खान का कहना है कि मैंने इस कार को बनाने के लिए बहुत मेहनत की है। उन्होंने बताया कि इस कार को बनाने में 11 महीने लगे हैं। हामिद ने बताया कि पेशे से वेडिंग प्लानर होने के कारण कई बार मेरे सामने मध्यम वर्ग के जोड़ों की शादी में रॉयल कार की कमी की बात सामने आई। उन्होंने कहा कि मध्यम वर्ग के लोग शादी में फिजूलखर्ची से बचते हुए अच्छे इंतजाम की आशा करते हैं। शादियों में आजकल कार एक बड़ा रोल निभाती है। उन्होंने बताया कि दूल्हे के साथ ही अब दुल्हन भी मेरी कार से स्टेज तक जाएगी।

दुबई में देखी थी 'रॉयल्स वेडिंग कार'

हामिद खान ने बताया कि इस कार को तैयार करने का आईडिया उन्हें दुबई की सड़कों पर दौड़ती हुई रॉयल वेडिंग कार को देखकर आया। हामिद ने बताया कि उन्होंने भोपाल की सड़कों पर भी ऐसी एक कार को खड़ा करने का सपना वहीं से बनाया। उन्होंने कहा कि उनकी ये कार मध्यम वर्ग के जोड़ों की शादी में शाही अंदाज लाएगी। उन्होंने कहा कि मध्यम वर्ग के वे जोड़े जो अपनी शादी में कुछ खास करने की चाहत रखते हैं, ये कार उनके सपनों को पूरा करेगी। हामिद ने बताया कि छह पहियों की इस कार में शाही अंदाज की हर सुविधा मौजूद है। उन्होंने बताया कि इस कार में तकनीक का भी खास ख्याल रखा गया है। गाड़ी पूरी तरह से एसी और एलईडी स्क्रीन पर कमांड देने से भी चलती है।

किराया कितना होगा तय नहीं 

हामिद का कहना है कि अभी कार को किराये पर देने के लिए दाम तय नहीं किया है, लेकिन इसे कम से कम किराये पर उपलब्ध कराने का ही मेरा इरादा है। उन्होंने बताया कि इस कार को बनाने में करीब 15 लाख का खर्चा आया है। उन्होंने बताया कि अपनी एक पुरानी कार को ही उन्होंने मॉडिफाई कराकर कार को शाही अंदाज दिया है। जल्द ही भोपाल की शादियों में 'रॉयल्स वेडिंग कार' का नजर आएगी। साथ ही मध्यम वर्ग के जोड़ों को रॉयल्स की तरह महसूस कराएगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !