NARSINGHPUR: शिक्षक और अध्यापकों की संयुक्त रैली | MP EMPLOYEE NEWS

18 July 2018

नरसिंहपुर। मप्र शिक्षक संघ द्वारा प्रांतीय अध्यक्ष लाक्षीराम इंगले और महामंत्री क्षत्रवीर राठौर के आव्हान पर सभी जिला मुख्यालयों के साथ बुधवार को नरसिह भवन कलेक्ट्रेट परिसर पहुॅच कर शिक्षा विभाग के विभिन्न संवर्गों की जायज समस्याओं के न्यायोचित निराकरण की दो सूत्रीय मांगों के ज्ञापन को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय तक पैदल रैली निकाली और मांगों के समर्थन में नारेबाजी कर अपना आक्रोश जताया और उग्र किया। प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

मप्र शिक्षक संघ नरसिंहपुर जिला सचिव सत्यप्रकाश त्यागी की उपस्थिति और नेतृत्व में ज्ञापन वाचन में संघ ने योग्यताधारी शिक्षक संवर्गों को वेतनमान अनुरूप अपग्रेड कर पदनाम देने और अध्यापक संवर्गों का संविलियन एक विभाग एक केडर के रूप में संशोधित कर आदेश तुरंत जारी करने की प्रमुख मांग का उल्लेख किया। संगठन के प्रांतीय प्रतिनिधि मण्डल द्वारा 05 सितम्बर2017 शिक्षक  दिवस पर मुख्यमंत्री निवास पर भेंट के दौरान शिक्षक , अध्यापक संवर्ग की समस्याओं के निराकरण हेतु सौपें गये ज्ञापन एवं चर्चानुरूप राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह भोपाल के मंच पर मुख्यमंत्री द्वारा घोषणानुसार और दिसम्बर 2017 को मुख्यमंत्री आवास पर प्रांतीय प्रतिनिधि मण्डल की भेंट में उनके द्वारा  आश्वस्त करने के बावजूद समस्याओं का आज तक निराकरण नहीं किया गया है। 

इस संबंध में अधिकारियों द्वारा अनावश्यक रूप से अंडगेबाजी लगाकर समस्याओं को लंबित रखा  जा रहा है, जिससे प्रदेश के शिक्षकों, अध्यापकों में निराशा  के साथ काफी आक्रोश व्याप्त है क्योंकि प्रदेश की पूर्ववर्ती  सरकार ने फूट डालो और शासन करो की नीति अनुसार शिक्षक के पद मृत संवर्ग में डाल दिये, परिणामतः शिक्षक संवर्ग के पदोन्नति के अवसर अवरूद्ध हुए इस कारण नियमित शिक्षक संवर्गी तमाम योग्यताएॅं, वरिष्ठ वेतनमान एवं लम्बे 30-35 वर्ष के अनुभव के बाद भी अपने मूल नियुक्त पद पर ही बना हुआ है । जबकि सरकार इन्हें बिना किसी वित्तीय भार के अपग्रेड करके पदनाम देकर शिक्षकों की कमी   से विभाग को निजात दिला सकेगी । अध्यापको के शिक्षा विभाग के एक ही कैडर में संविलियन होने से शिक्षा की गुणवत्ता में भी सुधार होगा।

जिला शिक्षा कार्यालय की ख़ामियों पर दिया ज्ञापन 

एक अन्य ज्ञापन में लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त को जिले में व्याप्त भारी समस्याये से अवगत कराने ज्ञापन भेजा जिसमे जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की कार्यशैली की निंदा की।

एम शिक्षा मित्र ई अटेंडेंस की खामियां की उजागर
सभी वक्ताओं ने संबोधित करते हुए ई अटेंडेंस के लिए बनाए गए एप्प की व्यावहारिक तकनीकी खामियां उजागर करने की जोरदार कवायद तेज की।ऑनलाइन एप्प से अटेंडेंस का विरोध जारी रखेंगे कोई भी शिक्षक अध्यापक एप डाउनलोड नहीं करेगा और न ही ई अटेंडेंस लगायेगा और साथ ही शिक्षण कार्य जारी रहेगा! शिक्षण कार्य किसी भी प्रकार से प्रभावित नहीं होगा बच्चों के भविष्य का ख्याल हम रखते हैं लेकिन शासन स्तर से हमारा एवं हमारे परिवार के भविष्य का कोई ख्याल नहीं रखा जा रहा है।सभी नगर   ब्लाक तहसील जिला इकाई के सदस्यों पदाधिकारियो,शिक्षको अध्यापको सहित पूरे प्रांत में 7000-8000 सदस्यो की भारी उपस्थिति रही।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week