मंदसौर और सतना रेप के बाद सीएम ने बुलाई पुलिस की इमरजेंसी मीटिंग | MP NEWS

03 July 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वो अश्लील साहित्य और शराब के खिलाफ अभियान चलाएं। जल्द ही इसका असर दिखाई दे सकता है और ऐसी दुकानें जिन पर अश्लील साहित्य बेचा जाता है या अश्लील सीडियों का कारोबार होता है, पुलिस की छापामारी शुरू हो जाएगी। शराब के नशे में टुन होकर घूमने वालों को भी पुलिस पकड़कर सारी रात अस्पताल में बंद रख सकती है। सीएम शिवराज सिंह ने दो टूक कहा कि ये सुनिश्चित करें कि महिला अपराध के मामले में शिकायत पर तुरंत कार्रवाई हो।

इस अहम बैठक में गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह और मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह मौजूद रहे। पुलिस अफसरों को स्कूस में बच्चों को गुड टच और बैड टच की समझ विकसित करने के लिए जानकारी देने को कहा। सीएम ने कहा कि महिला अपराध के मामले में शिकायत पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए। मंत्रालय में अचानक बुलाई गई बैठक में मुख्यमंत्री ने अफसरों के मंदसौर और सतना में दुष्कर्म के मामलों में जल्द से जल्द कोर्ट में चालान पेश करने को कहा। मुख्यमंत्री ने धार और इंदौर में दुष्कर्म के मामले में कोर्ट के फांसी की सजा के एलान पर अपराधियों को जल्द फांसी दिलाने के लिए हाईकोर्ट में प्रयास करने के लिए अफसरों को निर्देश दिए।

एक सप्ताह के अंदर रेप की दो घटनाओं ने प्रदेश को हिलाया
एक सप्ताह के अंदर मासूमों से रेप की दो वारदातों ने प्रदेश को हिला कर रख दिया है। मंगलवार को मंदसौर में स्कूल से लौट रही 8 साल की बच्ची से गैंगरेप किया गया और फिर रविवार को सतना के पन्ना गांव में 4 साल की बच्ची रेप की शिकार हुई। इन वारदातों से पूरा प्रदेश दहला हुआ है। लोग गुस्से में हैं और पूरे प्रदेश में इन घटनाओं के विरोध में प्रदर्शन हुए हैं।

ये पिशाच हैं, इन्हें रहने का कोई अधिकार नहीं
इधर, मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि से पिसाच हैं, राक्षस हैं, ऐसी विकृत मानसिकता के लोगों को समाज में रहने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे अपराधियों को फांसी पर लटकाए जाने तक सरकार पूरी गंभीरता से काम करेगी।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week