लक्झरी रथ पर सवार होेंगे शिवराज सिंह, तीसरी बार फिर महाकाल | MP NEWS

04 July 2018

इंदौर। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विधानसभा चुनाव से पहले जनता का आशीर्वाद लेने निकल रहे हैं। यात्रा का नाम है 'जन आशीर्वाद यात्रा'। 14 जुलाई को उज्जैन से इस यात्रा का शुभारंभ होगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह खुद शिवराज सिंह को यात्रा पर रवाना करने उज्जैन आ रहे हैं। बता दें कि जिस रथ पर सवार होकर शिवराज सिंह जनता का आशीर्वाद लेने निकलने वाले हैं वो अपने आप में किसी लक्झरी सुइट से कम नहीं है। 20 फीट ऊचें इस रथ में शिवराज सिंह के काम और आराम की सारी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। जनता के बीच आते ही वो लिफ्ट से ऊपर आएंगे और भाषण देकर वापस नीचे चले जाएंगे। इस दौरान वो आॅफिस का कामकाज भी कर सकेंगे और गोपनीय मीटिंग भी। 

तीसरी बार फिर महाकाल

यह उनके साढ़े बारह साल के कार्यकाल में तीसरी ‘जन आशीर्वाद यात्रा‘ होगी। इससे पहले उन्होंने वर्ष 2008 और वर्ष 2013 में भी विधानसभा चुनाव से पहले भगवान महाकालेश्वर की पूजा कर उज्जैन से ही अपनी जन आशीर्वाद यात्रा शुरू की थी और दोनों बार भाजपा को भारी बहुमत से विजय मिली थी। प्रदेश में भाजपा वर्ष 2003 से सत्ता में है। 14 जुलाई से शुरू होने वाली इस यात्रा का क्रम 25 सितंबर तक चलेगा।

भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ से होगा समापन

25 सितंबर को भोपाल में होने वाले विशाल कार्यकर्ता महाकुंभ के साथ इस यात्रा का समापन होगा और उस दिन भाजपा का शीर्ष नेतृत्व इसमें भागीदारी करेगा। वर्ष 2013 की जन आशीर्वाद यात्रा में चौहान प्रदेश के 206 विधानसभा क्षेत्रों तक पहुंचे थे, लेकिन इस बार यात्रा के दौरान वह प्रदेश की सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेंगे। जन आशीर्वाद यात्रा का प्रत्येक चरण दो दिन का होगा और इसके लिए प्रदेश को दो हिस्सों में बांटा गया है। एक हिस्से में विंध्य, बुंदेलखंड और महाकौशल को रखा गया है, जबकि दूसरे हिस्से में भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर-चंबल और मालवा-निमाड़ के विधानसभा क्षेत्र होंगे। सिंह ने बताया कि चौहान सप्ताह में चार दिन जन आशीर्वाद यात्रा पर रहेंगे। दो दिन एक हिस्से में तो दो दिन प्रदेश के दूसरे हिस्से में यात्रा करेंगे। दोनों हिस्सों के लिए अलग-अलग रथ बनाये गये हैं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week