होमगार्ड जवानों के समर्थन में पुलिस कर्मचारी सहयोग मंच का प्रदर्शन | MP NEWS

02 July 2018

भोपाल। सिंहस्थ सिविल डिफेंस आपदा प्रबंधन होमगार्ड के 1600 जवानों को नियमित करने की मांग को लेकर मध्यप्रदेश पुलिस कर्मचारी सहयोग मंच ने नीलम पार्क में रक्त आंदोलन किया। इस रक्तदान आंदोलन में करीब 20 से अधिक जवानों ने रक्तदान कर विरोध दर्ज कराया। संघ के अध्यक्ष डॉ जावेद इकबाल ने बताया कि मध्यप्रदेश सिहंस्थ में सिविल डिफेंस आपदा प्रबंधन होमगार्ड के जवानों पूरी ईमानदारी, मेहनत, कर्तव्यनिष्ठा से कार्य किया लेकिन आज उन 1600 जवानों के चूल्हे बुझे हुए। 

डॉ जावेद इकबाल ने का कहना है कि सिंहस्थ सिविल डिफेंस के जवानों के घर बार उजड रहे है उनका परिवार दो जून की रोटी के लिए संघर्ष कर रहा है उनके पास कुछ देने के लिए नही है इसलिए आज उन्होने अपना रक्तदान आंदोलन कर अपना विरोध प्रकट किया है। गौरतलब है कि  संघ ने 22 मई और 5 जून 2018 को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह जी को ज्ञापन सौंपकर शीघ्र केबीनेट में प्रस्ताव पास कर जवानों को उनके गृह जिलों में ड्यूटी दिलवाने की मांग की थी लेकिन आज दिनांक तक उनकी मांगो पर निर्णय नही लिया गया है। 

डॉ जावेद इकबाल ने चेतावनी दी है कि उनकी मांग जल्द नही मानी गई तो संघ उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा जिसकी पूरी जबावदारी शासन प्रशासन की होगी। संघ 03 जुलाई 2018 दिन मंगलवार को दोपहर 1 बजे नीलम पार्क में जल सत्याग्रह कर अपना विरोध भी दर्ज करायेगा।  
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week