Loading...

कांग्रेस में कमलनाथ के खिलाफ आवाज उठने लगी है | MP ELECTION NEWS

भोपाल। छिंदवाड़ा के विकास के मसीहा एवं संसद में कांग्रेस के मैनेजमेंट मास्टर कमलनाथ मध्यप्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पा रहे हैं। कमलनाथ ने 1 मई 2018 को पदभार ग्रहण किया था और 30 जुलाई को उनके बारे में कार्यकर्ताओं की निराशाएं खुलकर सामने आने लगीं हैं। अब कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बाला बच्चन ने खुलकर कहा है कि जन आशीर्वाद यात्रा में सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा कांग्रेस पर किए जा रहे हमलों का पर्याप्त जवाब नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने आग्रह किया है कि बड़े नेताओं को भी जवाबी यात्रा पर निकलना चाहिए। यह बयान कमलनाथ के संदर्भ में माना जा रहा है, क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पहले से ही एकता यात्रा पर हैं और ईसीसी चेयरमैन ज्योतिरादित्य सिंधिया भी लगातार दौरे कर रहे हैं। 

जीतू पटवारी की जन जागरण यात्रा प्रभावहीन
एक अन्य खबर के अनुसार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और वरिष्ठ आदिवासी विधायक बाला बच्चन ने चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया से आग्रह किया है कि उन्हें मुख्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा के मुकाबले में यात्रा पर निकलना पड़ेगा। बाला बच्चन मुख्यमंत्री की यात्रा के साथ-साथ चल रही कांग्रेस की जनजागरण यात्रा से संतुष्ट नहीं हैं। बच्चन ने कहा कि मैंने सिंधिया समेत पार्टी के नेताओं से आग्रह किया है कि वे मुख्यमंत्री की यात्रा का जवाब देने के लिए स्वयं भी यात्राओं पर निकलें, क्योंकि अभी मुख्यमंत्री की यात्रा का जवाब नहीं मिल पा रहा है। इधर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ 1 अगस्त को मैहर में पांचवीं बड़ी आमसभा को संबोधित करेंगे। 

एक सप्ताह में कमलनाथ को लेकर क्या कुछ हुआ
25 जुलाई: खबर आई कि एक गोपनीय रिपोर्ट दिल्ली भेजी जा रही है जिसमें कमलनाथ की समीक्षा होगी। 
26 जुलाई: ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम कैंडिडेट घोषित करने की मांग उठी। 
27 जुलाई: बताया गया कि गोपनीय रिपोर्ट दिल्ली पहुंच गई है। शिवराज सिंह के सामने कमलनाथ को कमजोर बताया गया है। 
28 जुलाई: कुछ अखबारों ने समीक्षा की, कि कमलनाथ ना तो गुटबाजी खत्म कर पाए ना ही शिवराज सिंह से मुकाबला कर पा रहे हैं। 
29 जुलाई: सोशल मीडिया पर कांग्रेस के कुछ नेताओं ने निराशा जाहिर की। लिखा कि यदि ऐसा ही चलता रहा तो जीता हुआ चुनाव हाथ से निकल जाएगा। 
30 जुलाई: बाला बच्चन का बयान आया। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com