महिला MLA के दर्शन से मंदिर को अपवित्र माना, गंगाजल से धुलवाया, प्रतिमा प्रयाग भेजी | NATIONAL NEWS

30 July 2018

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के हमीरपुर में राठ इलाके में स्थित धूम्र ऋषि के मंदिर में भाजपा महिला विधायक मनीषा अनुरागी ने ना केवल प्रवेश किया बल्कि प्रतिमा के दर्शन किए और मंदिर का भ्रमण भी किया। इसकी जानकारी मिलते ही मंदिर के संचालक मंडल एवं भक्तों में हड़कंप मच गया। मंदिर को अपवित्र माना गया और उसे गंगाजल से धुलवाया गया। इतना ही नहीं प्रतिमा के शुद्धिकरण के लिए उसे प्रयोग भेजा गया। मामले का खुलासा तब हुआ जब रविवार को यहां मूर्ति की दोबारा स्थापना की गई और गांव में भंडारा किया गया। दरअसल, इस मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर रोक है।

धूम्र ऋषि के चबूतरे पर भी चढ़ीं भाजपा विधायक

यह मंदिर जनपद मुख्यालय से 80 किलोमीटर दूर राठ के मुस्करा खुर्द गांव में है। कहा जाता है कि यह महाभारत काल का है। 12 जुलाई को राठ सुरक्षित सीट से भाजपा विधायक मनीषा अनुरागी यहां एक कार्यक्रम में आई थीं। कार्यकर्ताओं के आग्रह पर दर्शन के लिए मंदिर में पहुंची थीं। वे उस चबूतरे पर भी चढ़ीं जिस पर ऋषि तपस्या करते थे। यह पता चलते ही स्थानीय लोगों में हडकंप मच गया। इस मंदिर में महिलाओं को सिर्फ बाहर से दर्शन करने की इजाजत है।

विधायक ने कहा- मुझे मंदिर के नियम नहीं पता थे

विधायक मनीषा अनुरागी ने कहा, "मुझे मंदिर की मान्यता के बारे में पता नहीं था। मेरे साथ गए एक कार्यकर्ता ने मुझे प्राचीन मंदिर के बारे में बताया तो में वहां दर्शन करने के लिए चली गई थी। मेरे जाने के बाद मंदिर को गंगाजल से धुलवाकर पवित्र किया गया, मुझे इसकी भी जानकारी नहीं है।"
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->