थाईलैंड की गुफा से निकाले FOOTBALL TEAM के बच्चे

10 July 2018

THAILAND: थाईलैंड की गुफा से निकाले गये आठ बच्चों का मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ्य ठीक है. अधिकारियों ने कहा है कि दो बच्चों को निमोनिया की आशंका है और उनकी जांच की जा रही है. उन्हें एंटीबायोटिक्स दी जा रही हैं. हालांकि, इंफेक्शन के डर से पैरेंट्स को बच्चे को छूने या गले लगाने से मना किया गया है. माता-पिता सिर्फ पारदर्शी शीशे से देख सकते हैं. थाईलैंड के लोक स्वास्थ्य मंत्रालय के स्थायी सचिव जेसाडा चोकेडामरोंगसुक ने चियांग राई अस्पताल में संवाददाताओं को बताया- ‘बचाए गए सभी आठ बच्चों का मानसिक स्वास्थ्य ठीक है. किसी बच्चे को बुखार नहीं है. 

गुफा से रविवार और सोमवार को बच्चों को निकाला गया था. जबकि शेष चार बच्चे और उनके कोच 17 रातों से गुफा में फंसे हुए हैं. वे मंगलवार को बाहर आ सकते हैं. अधिकारी ने बताया कि बच्चों का एक्स-रे जांच और उनके खून के नमूनों की जांच की गई है. उन्होंने बताया कि बच्चे खा रहे हैं, चल-फिर रहे हैं और बातचीत भी कर रहे हैं.

उन्होंने कहा- जब तक उनके जांच के नतीजे नहीं आते तब तक सभी बच्चों को एक सप्ताह के लिये अस्पताल में रहना होगा. उनमें किसी तरह का बदलाव तो नहीं हो रहा, इस पर नजर रखी जाएगी. बच्चों को अस्पताल के अलग वार्ड में रखा गया है.

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts