CM शिवराज सिंह की FOOTBALL बनाकर महिलाओं ने विरोध की KICK लगाई | MP NEWS @ khandwa

09 July 2018

भोपाल। दुनिया में इन दिनों FIFA WORLD CUP का खुमार चल रहा है परंतु मध्यप्रदेश में चुनाव का बुखार और न्याय की गुहार जारी है। मध्यप्रदेश के खंडवा में इस संदर्भ में एक नया ही नजारा देखना को मिला। महिलाओं ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के फोटो वाली फुटबॉल बनाई और फिर उसमें जमकर विरोध की किक लगाईं। इस तरह महिलाओं ने स्पष्ट संदेश दिया कि यदि सरकार उनकी बात नहीं सुनेगी तो चुनाव में शिवराज सिंह को 'किक' कर दिया जाएगा। ये सभी रेशम उत्पादक किसान हैं जो पिछले 7 दिन से धरना दे रहे हैं। 

हमको अधिकारियों ने फुटबॉल बनाया, हमने शिवराज को फुटबॉल बना दिया

खंडवा जिला पंचायत परिसर में रविवार दोपहर 1.30 बजे अलग ही दृश्य नजर आया। एक तरफ महिलाओं की टीम तो दूसरी तरफ पुरुषों की। दोनों तरफ राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के झंडे लगाकर गोल पोस्ट बनाया। पेशे से सभी किसान अौर मजदूर, लेकिन फुटबॉल लेकर उतरे थे मैदान में। फुटबॉल भी सामान्य नहीं। इस पर लगा था मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का फोटो। खेल के साथ शुरू हुआ फुटबॉल को किक लगाने का दौर, जो देर तक चला। मौके पर सीएसपी मनोहर सिंह बारिया सहित पुलिस बल पहुंचा। फुटबॉल को कब्जे में लिया। सीएसपी के पूछने पर किसान बोले- साहब हमें तीन साल से मजदूरी नहीं दे रहे हैं। उन्होंने हमको फुटबॉल बनाया तो हमने उनको (मुख्यमंत्री) बना लिया। 

100 से ज्यादा ज्ञापन, दिल्ली, भोपाल तक गए, कुछ नहीं हुआ 

सीएसपी ने कहा मांग को लेकर ज्ञापन दीजिए। इस पर किसान बोले कलेक्टर, एसडीएम, तहसीलदार सहित दिल्ली, भोपाल, देवास, इंदौर तक करीब 100 से अधिक बार ज्ञापन दे चुके हैं। लेकिन हमें आज तक मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया। दिल्ली जाकर राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा, अन्ना हजारे के आंदोलन में शामिल होकर मांग उठाई, पिछले साल खंडवा से भोपाल तक 282 किसानों ने 200 किमी की पैदल यात्रा की। मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया। उनके निज सचिव ने रेशम आयुक्त और मनरेगा आयुक्त से हमारी समस्या का निराकरण आठ दिन में करने को कहा। लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com


-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week