Loading...

BHOPAL: शिवराज सरकार के खिलाफ महिला अतिथि शिक्षकों ने मुंडन कराया | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान सरकार के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन हुआ। पिछले कई दिनों से राजधानी में विरोध प्रदर्शन कर रहे अतिथि शिक्षकों का आंदोलन आज उस समय तेज हो गया जब महिला अतिथि शिक्षकों ने टूटती हुई उम्मीदों से निराश होकर शिवराज सिंह सरकार के लिए केश-त्याग (मुण्डन) दिए। 

पुरुष अतिथि शिक्षकों ने भी मुंडन कराया

अतिथि शिक्षकों का कहना है कि पिछले कई वर्षों से शासकीय स्कूलों में कम वेतन पर सेवा दे रहे है। बावजूद आज तक नियमित नहीं किया गया। कई बार मुख्यमंत्री ने आश्वासन भी दिया परंतु अभी तक उस पर अमल नहीं हुआ। हाईकोर्ट ने भी राज्य सरकार से कहा था कि अतिथियों के लिए उचित कदम उठाए। पूर्व शिक्षा मंत्री जैन ने भी कई बार आश्वासन दिया। 

खुले आसमान के नीचे कीचड़ में बैठे हैं अतिथि शिक्षक

पिछले साल सरकार ने वादा किया था अतिथि शिक्षकों की नियमितिकरण के मामले के निपटारे के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी जो 3 माह में फैसला करेगी। लेकिन पिछले 1 साल में इस इस कमेटी का गठन भी नहीं हुआ। आंदोलनकारी अतिथि शिक्षकों का कहना है कि अब नियमितीकरण से कम पर कोई समझौता नहीं होगा। यह आंदोलन अब हर आने वाले दिन में और तेज होता चला जाएगा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com