7वें वेतनमान की मांग आंदोलन स्थगित, PSC EXAM भी होगा टाइम पर

20 July 2018

INDORE: 7वें वेतनमान की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से चल रहा प्रोफेसरों का आंदोलन स्थगित किया गया है। प्रो. आरसी दीक्षित ने बताया कि शासन के ठोस आश्वासन के बाद हमने आंदोलन स्थगित कर दिया है। 23 को होने वाली रैली भी निरस्त हो गई है। उम्मीद है कि जल्द वेतनमान जारी होगा। प्रो. सुरेश सिलावट के अनुसार प्रांतीय स्तर पर यह निर्णय लिया गया है। राज्य शासन द्वारा वेतनमान को लेकर दिए गए भरोसे के बाद यह आंदोलन स्थगित किया गया है। इस फैसले के कारण 23 जुलाई से आरंभ होने वाली एमपी पीएससी की राज्य सेवा मुख्य परीक्षा पर से संकट के बादल हट गए हैं। क्योंकि 23 को ही पहला परचा होना है, इसी दिन इंदौर के सभी सरकारी कॉलेजों के प्रोफेसर एक दिन सामूहिक छुट्टी पर भोपाल जाने वाले थे। 

वहां शासन के खिलाफ बड़ी रैली निकाली जाना थी। प्रोफेसरों के इसी आह्वान के बाद उनके प्रांतीय संघ और शासन के बीच चर्चा हुई और फिर आंदोलन स्थगित करने का निर्णय हुआ। खास बात यह है कि छठे वेतनमान को लेकर भी महीनेभर तक प्रोफेसरों का आंदोलन चला था। जब पढ़ाई पूरी तरह ठप हुई थी, तब शासन ने वेतनमान पर मुहर लगाई थी। 

हालांकि इस बार उच्च शिक्षा विभाग काफी पहले ही वेतनमान संबंधी प्रक्रिया जारी कर चुका है, लेकिन वित्त विभाग में मामला अटक गया था। चूंकि राज्य शासन के दायरे में आने वाले लगभग सारे विभागों को वेतनमान मिल गया था लेकिन प्रोफेसरों का ही मामला अटका हुआ था। यही वजह है कि उन्होंने बड़ा आंदोलन छेड़ दिया था।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week