7 जिलों में भारी बारिश, BHOPAL: घरों में घुसा पानी, SHAJAPUR में NH-3 रोड बह गई | MP NEWS

12 July 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश का साफ आसमान अचानक बादलों से घिर गया। कई जिलों में भारी बारिश हुई। सबसे ज्यादा बारिश खंडवा में हुई। खंडवा में पिछले 24 घंटे में 149 मिमी बारिश दर्ज की गई। दूसरे नंबर पर भोपाल शहर रहा। यहां बीते चौबीस घंटों में 104.6 मिली मीटर बारिश हुई है। इसके अलावा खरगोन, रायेसन, उज्जैन, नरसिंहपुर एवं बैतूल में भारी बारिश के समाचार मिल रहे हैं। शाजापुर में नेशनल हाईवे-3 पर पुल की एप्रोच रोड बह गई। आदिवासी क्षेत्र का पंधाना व खंडवा से संपर्क टूट गया। बुरहानपुर में कई इलाकों का संपर्क टूट गया है। 

भोपाल की बस्तियों में पानी भरा

भोपाल में लगातार बारिश का गुरुवार को जन-जीवन पर असर पड़ा है। निचली बस्तियों में जलभराव हो गया। कई इलाकों में पेड़ गिरने और बिजली गुल होने की भी खबर है। जेके रोड पर करीब एक फीट पानी भर गया। पुराने शहर में भोपाल टॉकीज, भारत टॉकीज, पुष्पा नगर, महामाई का बाग, अशोका गॉर्डन, करोद की कई बस्तियों, टीला जमालपुरा में पानी भर गया है।

होशंगाबाद रोड की कालोनियों में जलभराव, हबीबगंज अंडरब्रिज बंद
नए शहर में होशंगाबाद रोड की कई कॉलोनियों में जलभराव है। कोलार में भी सड़कों पर पानी भरा होने से लोगों को घर से बाहर निकलने में दिक्कत आ रही है। हबीबगंज अंडर ब्रिज में करीब तीन फीट पानी भरा है। इस वजह से यहां से आवागमन बंद कर दिया गया है।

मप्र के अन्य जिलों में कहां क्या हुआ

तेज बारिश से शाजापुर में नेशनल हाईवे-3 पर बने नए पुल की एप्रोच रोड बह गई। इसके चलते सनकोटा से लेकर कनारदी जोड़ तक 15 किमी के हिस्से में करीब ढाई हजार वाहन 5 घंटे तक फंसे रहे। मौसम विभाग का कहना है कि इंदौर जिले में सक्रिय हुआ सिस्टम उज्जैन, शाजापुर की ओर बढ़ गया है। 
खरगोन में भी बुधवार की रातभर पानी गिरने से भीकनगांव-झिरन्या रोड बंद हो गया। इसके चलते आदिवासी क्षेत्र का पंधाना व खंडवा से संपर्क टूट गया।
आभापुरी के पास जामरदा पुलिया का एप्रोच रोड बहने से आवागमन ठप हो गया।
भामगढ़ के पास भाम नदी उफान पर रही। इससे पुराना रपटा डूब गया। रात 12 बजे तीन पुलिया का नाला उफान पर आ गया।
बुरहानपुर के नेपानगर, देड़तलाई सहित अन्य क्षेत्रों में मकानों में पानी घुस गया। साजनी डेम का बैक वाटर 3 किमी तक नाले की पुलिया पर पहुंचा। इससे 10 गांवों का संपर्क टूटा। इसी मार्ग पर खंडवा से देड़तलाई और अमरावती हाईवे बंद रहा।
निंबोला क्षेत्र में नसीराबाद-बसाड़ रोड पर सूखी नदी पर बन रही पुलिया बाढ़ से बह गई। इससे 10 से ज्यादा गांवों सहित नेपानगर का बुरहानपुर से संपर्क टूट गया।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts