Loading...

वोट के लिए सरकारी खजाने से 5000 करोड़ खर्च करेंगे शिवराज: बिजली बिल माफी योजना | MP NEWS

भोपाल। कड़की में चल रहे मध्यप्रदेश के सरकारी खजाने पर एक और बड़ा बोझ आ रहा है। डेढ़ लाख करोड़ से ज्यादा के कर्ज में दबी शिवराज सिंह सरकार ने चुनावी फायदा उठाने के लिए बिजली बिल माफी योजना लागू कर दी है। इसके तहत 5179 करोड़ का बिजली बिल माफ कर दिया जाएगा। बता दें कि इससे पहले गरीब नागरिकों को 200 रुपए प्रतिमाह फिक्स पर अनलिमिटेड बिजली की योजना को लागू किया जा चुका है। इसका फायदा संबल योजना के तहत पंजीयन करा चुके लोगों को मिलेगा। 

योजना के तहत पंजीयन कराने वाले मजदूरों को 200 रूपये महीने फ्लेट रेट पर अनलिमिटेड बिजली बिल मिलेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज संबल योजना को लेकर मंत्रालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कलेक्टर और जनप्रतिनिधियों से चर्चा की। सीएम ने योजना के क्रियान्वयन के लिए सभी को जुटने की बात कही। मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को निर्देश जारी कर पात्र श्रमिकों को इस योजना में शामिल करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने योजना का हर दिन रिव्यू करने के निर्देश कलेक्टरों को दिए है।

पिछले दिनों भाजपा विधायक दल की बैठक में सीएम शिवराज सिंह ने आईएएस अफसरों को बुलाकर इस योजना का प्रजेंटेशन दिलवाया था। शिवराज सिंह को उम्मीद है कि इस योजना के माध्यम से एक बड़ा वोटबैंक उनके हाथ में आ जाएगा। बता दें कि पूर्ववर्ती दिग्विजय सिंह सरकार ने भी एकबत्ती फ्री बिजली की योजना चलाई थी। उसके बाद मध्यप्रदेश में बिजली संकट पैदा हो गया था। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com