Loading...

देश के नाम खत लिखो, 50 हजार इनाम | MERE DESH KE NAM KHAT PRATIYOGITA

मुरैना। भारतीय डाक विभाग द्वारा 'ढाई आखर पत्र लेखन' नामक प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में देश के सभी डाकघर शामिल हैं। इस प्रतियोगिता के तहत प्रतिभागियों को घर बैठकर, 'मेरे देश के नाम खत' लिखना होगा। पत्र समसामयिक विषयों और मोटीवेट करने वालें मुद्दों पर आधारित रहेगा जिसका विषय 'मेरे देश के नाम खत' रहेगा।

पत्र पांच सौ से एक हजार शब्दों में लिखना होगा। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को पुरस्कार के रूप में 50 हजार की राशि, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले को 25 हजार, और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को 10 हजार रुपये की राशि दी जाएगी। सभी प्रतिभागी इसका फॉर्म 30 सितंबर कर भर सकते हैं। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मध्यप्रदेश के प्रतिभागियों को अंतर्देशीय पत्र लिखना है। लिखने के बाद इसे नजदीकी डाकघर में जमा कराया जाएगा। 

विभाग के अधिकारी के द्वारा पत्र भोपाल डाकघर कार्यालय को भेजा जाएगा। प्रतियोगिता के लिए डाक विभाग में उम्र का कोई बंधन नहीं है। वहीं डाक अधीक्षक एसके पाण्डे का कहना है कि भारतीय डाक विभाग द्वारा देश के लोगों को मोटिवेट करने के लिये यह प्रतियोगिता रखी गई है। जिसमें देश के हर हिस्से से लोग भाग लेंगे और प्रथम स्थान पर आने वाले व्यक्ति को प्रथम पुस्कार के रूप में 50 हजार रुपए दिल्ली डाक विभाग के निदेशक द्वारा दिये जायेंगे। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com