"E-Tender घोटाला तो VYAPAM से भी बड़ा है: नेता प्रतिपक्ष"

18 June 2018

भोपाल। ई-टेंडरिंग घोटाले मामले में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सरकार आरोप लगाते हुए कहा कि इस मामले को दबाने के लिए अब पूरी सरकार जुड़ गई है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक इस मामले में जो खुलासा हुआ है, वह केवल एक छोटी सी चिंगारी है। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि यदि वास्तविकता में इस पूरे मामले की सही ढंग से जांच होगी तो मध्यप्रदेश में हुआ व्यापमं घोटाला पैसों के मामले में कहीं का नहीं रहेगा क्योंकि यह मामला उससे भी कहीं ज्यादा बड़ा नजर आ रहा है। अभी तो केवल जल निगम के टेंडर की वजह से जानकारी मिली है लेकिन यह पूरा खेल काफी लंबे समय से चला आ रहा है और इस पूरे मामले में काफी लोगों की भूमिका दिखाई दे रही है और निश्चित रूप से यह आईटी डिपार्टमेंट का ही पूरा किया धरा खेल है।  

'प्यारे लोगों का दिखाई दे रहा बड़ा रोल' 
उन्होंने कहा कि मैंने एक मोबाइल नंबर का भी खुलासा कर दिया है यदि सही ढंग से इस मोबाइल की जांच की जाएगी तो निश्चित रूप से ईओडब्ल्यू को जांच में आसानी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि यह केवल जल निगम में नहीं चाहे पीडब्ल्यूडी हो या फिर सिंचाई विभाग हो इन सभी विभागों में जो अभी हाल ही में ही टेंडरिंग का प्रोसेस चल रहा है,  इसके पीछे ही यह पूरा खेल किया गया है और इस पूरे मामले में पंच प्यारे लोगों का बड़ा रोल दिखाई दे रहा है।  

'मामला दबाने में लग गई पूरी सरकार'
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुझे एक बात अभी भी समझ में नहीं आ रही है कि, प्रमुख सचिव लेवल का अफसर किसी कार्यालय में कभी गया ना हो, अचानक इस खुलासे के बाद ऐसी क्या आवश्यकता पड़ी, वहां जाना पड़ गया। उन्होंने कहा कि वह वहां से फाइल ले गए या क्या ले गए यह तो वही जानते हैं लेकिन पूरी सरकार लग गई है इस मामले को दबाने में क्योंकि वह नहीं चाहती है कि इस मामले को ज्यादा तूल मिले।  

होनी चाहिए उच्च स्तरीय जांच 
अजय सिंह ने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि अधिकारी ने इस मामले का खुलासा किया, उसकी पीठ थपथपाने की बजाय उसको ही उसके विभाग से हटा दिया गया। इससे ऐसा महसूस हो रहा है जैसे इसमें भी खेल केवल बचाने का ही हो रहा है उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले को लेकर मना करें या ना करें लेकिन इस पूरे मामले की जांच उच्च स्तरीय लेवल पर होनी चाहिए क्योंकि काफी लंबे समय से कुछ ही चुनिंदा कंपनियां लगातार टेंडर पा रही हैं, इसलिए मुझे अंदेशा है कि इसमें भी कोई ना कोई रहस्य छिपा हुआ है जो जांच के बाद सबके सामने आ जाएगा। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week