एमपी में पीएम मोदी को काले झण्डे दिखाने की तैयारी

22 June 2018

भोपाल। मप्र में इन दिनों भाजपा सत्ताविरोधी लहर का सामना कर ही है। विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही पीएम मोदी के दौरे भी बढ़ गए हैं और इधर शिवराज सिंह सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी। पीएम नरेंद्र मोदी 23 जून को राजगढ़ आ रहे हैं। यहां वो किसानों के कल्याण के लिए मोहनपुरा डेम का लोकार्पण करेंगे परंतु शिवराज सिंह चौहान से नाराज किसान उन्हे धन्यवाद बोलने के बजाए काले झण्डे दिखाने की तैयारी कर रहे हैं। 

किसानों ने पोस्टर चिपकाए
प्रधानमंत्री का ये दौरा किसानों की नजर में चढ़ा हुआ है। डैम लोकार्पण के पहले ही विवादों में दिखाई दे रहा है, क्योंकि डैम में करीब 32 गांव डूब गये हैं। डैम की वजह से डूबी कई जमीनों का ग्रामीण किसानों को मुआवजा नहीं मिल पाया है। इस बात से नाराज बंजारे के पुरा (कराड़िया) के किसानों ने प्रधानमंत्री के दौरे से पहले ही हाइवे के बड़े-बड़े पोस्टर लगा दिए हैं ओर पोस्टर पर शीघ्र मुआवजे की राशि का भुगतान करने की मांग की है।

राजगढ़ में किसानों को क्या समस्या है
पोस्टर पर एक ओर प्रधानमंत्री का फोटो है तो वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का फोटो लगा है। ग्रामीणों का कहा है कि अगर उन्हें मुआवजा नही मिला तो वो प्रधानमंत्री को काले झंडे दिखाएंगे। कराड़िया गांव के मांगीलाल, बिहारी लाल बंजारा, भंवर लाल ने बताया कि 2 सालों से मुआवजे की राशि लेने के लिए हम दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन हमें हमारी जमीन का मुआवजा नहीं मिला है।

अधिकारी यहां वहां चक्कर कटवा रहे हैं 
प्रशासन के अनुसार इस साल डैम में डूबी जमीन में आने वाले सभी गांवों का मुआवजा वितरण पूरा कर उन्हें अन्य स्थानों पर विस्थापित किया जा रहा है। इधर ग्रामीणों की मानें तो प्रशासन द्वारा किए गए मुआवजा वितरण में खासी खामियां हैं। कर्मचारियों की मनमानी के चलते डूब में आने वाले गांवों के कई ग्रामीण अभी भी उचित मुआवजे के लिए कभी जलसंसाधन विभाग तो कभी कलेक्ट्रेट के चक्कर काट रहे हैं।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts