निष्पक्ष चुनाव कराने शहर के सभी पुलिस अधिकारी हिरासत में

Wednesday, June 27, 2018

नई दिल्ली। मेक्सिको की ओकाम्पो सिटी में एक मेयर कैंडिडेट की गोली मारकर हत्या कर दी गई। निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए मिचोआकान स्टेट पुलिस की स्पेशल टीम ओकाम्पो सिटी पहुंची और ड्यूटी पर तैनात शहर के सभी 27 पुलिस अधिकारियों को हिरासत में ले लिया। सभी अधिकारियों को हथकड़ियां पहनाईं गईं हैं। स्टेट पुलिस को संदेह है कि शहर में पदस्थ अधिकारियों की माफिया के साथ साठगांठ है और यही कारण है कि ओकाम्पो सिटी में लगातार राजनीतिक हत्याएं हो रहीं हैं। बता दें कि चुनावी विवादों के चलते अब तक 100 हत्याएं हो चुकीं हैं। 

27 पुलिस अधिकारी हिरासत में, माफिया से रिश्तों का आरोप

मिचोआकान स्टेट में एक हफ्ते के अंदर फर्नांडो एंजेल्स वो तीसरे पॉलिटिशियन हैं, जिसका मर्डर किया गया। लॉ इन्फोर्समेंट एजेंसी के मुताबिक, एंजेल्स के मर्डर के बाद शनिवार को मिचोआकान स्टेट पुलिस की टीम ओकाम्पो शहर पहुंची। यहां टीम ने शहर के 27 पुलिस अफसरों और लोकल पब्लिक सिक्युरिटी सेक्रेटरी से एंजेल्स के मर्डर को लेकर पूछताछ की। रविवार को इन सभी को हिरासत में ले लिया गया। इसके बाद सोमवार को मिचोआकान स्टेट अटॉर्नी जनरल के ऑफिस ने कंफर्म किया कि मेयर कैंडिडेट एंजेल्स के मर्डर के मामले में ये सभी अफसर जांच के दायरे में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिरासत में लिए गए सभी अफसरों को हथकड़ियां लगाकर मिचोआकान स्टेट की राजधानी मोरेलिया ले जाया गया है, जहां इनसे फिर पूछताछ की जाएगी। इन पर स्टेट में संगठित अपराध समूहों के साथ सांठगांठ करने का आरोप है।

बिजनेसमैन थे एंजेल्स

मेयर कैंडिडेट फर्नांडो एंजेल्स बिजनसमैन थे। उनके पास राजनीति का थोड़ा-सा ही अनुभव था। उन्होंने चुनाव में पहले निर्दलीय कैंडिडेट के तौर पर खड़े होने का मना बनाया था, लेकिन बाद में वो मेक्सिको की मुख्य पार्टी में से एक डेमोक्रेट रेवॉल्यूशन में चले गए थे। 64 साल के पॉलिटिशियन फर्नांडो एंजेल्स जुआरेज की उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मेक्सिको में 1 जुलाई को होने वाले इलेक्शन से पहले अब तक 100 से ज्यादा पॉलिटिशियन मारे जा चुके हैं। इसी तरह की खबरें नियमित रूप से पढ़ने के लिए MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week