SBI: अब एफडी तुड़वाने के लिए लाइन में लगने का झंझट खत्म

Advertisement

SBI: अब एफडी तुड़वाने के लिए लाइन में लगने का झंझट खत्म


नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक में फिक्सड डिपॉजिट (FD) में जमा पैसे अब बिना तोड़े निकालना आसान हो गया है। अभी तक एफडी के पैसे तोड़कर ही निकालने पड़ते थे, लेकिन SBI की नई स्कीम के तहत अब आप बिना तोड़े ही जब चाहें, जितने चाहें पैसे निकाल सकते हैं और बचे हुए पर आपको ब्याज भी मिलता रहेगा। देश का सबसे बड़ा BANK भारतीय स्टेट बैंक (SBI) एक नई स्कीम लेकर आया है जिससे ग्राहकों को काफी फायदा होगा। इस स्कीम के तहत एफडी से जितने चाहे पैसे निकाल सकते हैं और बाकी बचे पैसों पर सामान्य ब्याज मिलता रहेगा। 

BANK FD 10 हजार की करानी पड़ेगी

एसबीआई की इस स्कीम का नाम एल्टी ऑप्शन डिपाजिट (एमओडी) है। इस स्कीम के तहत जब आप एफडी करवाएंगे तो आगे चलकर पैसे कभी भी निकाल सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि पैसे 1000 के मल्टीपल में ही निकलेगा। इस एफडी को खोलने के लिए कम से कम 10,000 रुपये देने होंगे। एमओडी एफडी कम से कम एक साल और ज्यादा से ज्यादा पांच साल के लिए कराई जा सकती है। 

MOD SCHEME ऐसे काम करती है 

एमओडी स्कीम से कराई गई एफडी से आप पैसे इसलिए निकाल सकते हैं क्योंकि ये सेविंग्स या करंट अकाउंट से लिंक होता है। इसलिए अगर इन दोनों अकाउंट में पैसे नहीं हैं तो आप एमओडी यानी एफडी से जरूरत के हिसाब से पैसे निकाल सकते हैं। बाकी बचे पैसों पर ब्याज दर के हिसाब से ब्याज आता रहेगा। हालांकि ग्राहक को एमओडी से लिंक अकाउंट में मिनिमम बैलेंस मेनटेन करना होगा।
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com