फिलीपींस: राष्‍ट्रपति ने भरे मंच पर महिला को बुलाकर लिप्स किस किया

फिलीपींस के राष्‍ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते का ए‍क kiss व‍िश्‍वभर के सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। फिलीपींस के राष्‍ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने साउथ कोरिया के अपने आध‍िकारिक दौरे पर य‍ह किस किया। एक लाइव कार्यक्रम के दौरान फिलीपींस की एक प्रवासी महि‍ला को होठों पर चुंबन लिया। दुतेर्ते दक्षिण कोरिया में एक कार्यक्रम में भाषण दे रहे थे। तब उन्होंने मंच पर एक महिला को बुलाया और एक किताब के बदले फिर उसका चुंबन लेने के लिए उसे तैयार किया। महिला शादीशुदा थी और फिलीपींस के राष्ट्रपति से मिलते हुए काफी खुश देखी गईं। इस महिला ने साउथ कोरिया के एक व्यक्ति से शादी की है और उसकी दो बेटियां हैं। फिलीपींस न्‍यूज एजेंसी के अनुसार महिला का नाम बे किम था। महिला ने इंटरव्‍यू में कहा कि इसमें कुछ भी बुरा नहीं था। यह किस न मेरे लिए और न उनके लिए कुछ मायने रखता है।

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने भी इस किस करने की घटना को बस एक नाटक बताया, जो उन्‍होंने अपने समर्थकों को एंटरटेन करने के लिए किया। रॉड्रिगो दुतेर्ते ने जनता से इसे सीरियस नहीं लेने की अपील की। फिलीपींस के राष्‍ट्रपति की इस हरकत की काफी आलोचना हो रही है। मह‍िला संगठन गैब्रिएला ने इस घटना को महिलाओं का अनादर करने वाला और राष्ट्रपति का घृणित कार्य का नाम दिया है। संगठन ने कहा कि यह वास्तविक नीतियों से ध्यान हटाने और दुतेर्ते की मह‍ि‍लाओं के बीच कमजोर लोकप्रियता से निपटने के लिए एक गलत प्रयास था। दुतेर्ते ने मंच पर महिला से पूछा कि क्या वह ‘सिंगल’ है?

यह पहली बार नहीं है जब दुर्तेते पर महिलाओं के प्रति अनुचित व्यवहार का आरोप लगा है। फ‍िलीपींस में महिला अध‍िकारों से जुड़े संगठन उनके ख‍िलाफ लगातार अभ‍ियान चला रहे हैं। दुर्तेते महिलाओं के प्रति अपने बयानों को लेकर हमेशा आलोचना झेलते रहे हैं। दुर्तेते द्वारा रेप पर दिए गए बयान पर आलोचना करने वालों में बिल क्‍ल‍िंटन की बेटी चेल्‍सी क्‍ल‍िंटन भी शामिल हैं। हालांकि इसके बावजूद भी दुर्तेते फ‍िलीपींस में एक लोकप्र‍िय नेता के रूप में गिने जाते हैं।  उनके अलोकतांत्र‍िक फैसलों के‍ विरोध में कुछ महीनों से उनके ख‍िलाफ लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं।
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !