Loading...

बिहार की एक दर्जन ट्रेनें 1 माह के लिए रद्द, आधा दर्जन से रूट बदले

भागलपुर। बिहार के जमालपुर में बन रहे रूट रिले इंटरलॉकिंग (आरआरआइ) के कारण 24 जून से 25 जुलाई तक ट्रेन परिचालन अस्त-व्यस्त रहेगा। भागलपुर-किऊल सेक्शन पर चलने वाली एक दर्जन ट्रेनें रद रहेंगी। आधा दर्जन ट्रेनें अप और डाउन में दूसरे मार्ग से चलेंगी। हावड़ा-गया एक्सप्रेस, जनसेवा, ब्रह्मपुत्र मेल, अपर इंडिया एक्सप्रेस सहित कई गाडिय़ां दूसरे मार्ग से चलेंगी। ट्रेन परिचालन का रूट बदलने से भागलपुर के अलावा मुंगेर और लखीसराय जिले के यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ेंगी। आरआरआइ का काम दो फेज में चलेगा।

मालदा मंडल का पहला आरआरआइ जमालपुर में बन रहा है। इसके बनने के बाद रेलवे ट्रैक ऑटोमेटिक बदल जाएंगे। आरआरआइ से पहले जमालपुर में प्री-इंटरलॉकिंग, नन इंटरलॉकिंग का कार्य होगा। इसलिए मेगा ब्लॉक लिया गया है। इस कारण दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी सात दिन और बांका इंटरसिटी सात दिन रद रहेगी। विक्रमशिला एक्सप्रेस एक दिन आनंद विहार से नहीं चलेगी। 

अंग एक्सप्रेस, सूरत और एलटीटी एक्सप्रेस को भी एक से दो दिन कैंसिल किया गया है। मेगा ब्लॉक के कारण रामपुरहाट-गया सवारी गाड़ी, किऊल-जमालपुर-सहरसा-भागलपुर की ट्रेनें रद रहेगी। ट्रेन संख्या 53408/53404, 73430/29, 53498/97, 53616/15, 05522/05521 ट्रेन 24 जून से 25 जुलाई तक रद रहेंगी।
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com