Loading...

शिवराज सिंह को फायदा पहुंचाने रेल मंत्रालय का प्रचार अभियान

भोपाल। कहते हैं भारतीय रेल घाटे में चल रही है। टिकट पर सब्सिडी दिखाई जा रही है। यात्रियों पर एहसान जताया जा रहा है कि असल में यह टिकट कितने का था, यात्री ने कितने चुकाए, सरकार को कितना घाटा हुआ। वहीं दूसरी ओर तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार का प्रचार करने के लिए रेलवे के खजाने का उपयोग किया जा रहा है। मध्यप्रदेश में हुए रेल विस्तार एवं विकास पर आधारित प्रचार अभियान की शुरूआत कर दी गई है। 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक किताब 'नई रेलवे, नया मध्य प्रदेश' का विमोचन किया है। इस किताब में यह बताया गया है कि मध्यप्रदेश में रेल सुविधाओं में कितना विकास और विस्तार किया गया। इस किताब को जन-जन तक पहुंचाने की तैयारी की जा रही है। जताया जा रहा है कि भाजपा ने भारत की रेल को कितना बेहतर बना दिया है। चुनावी साल में यह प्रचार अभियान जनता को जानकारी कम, भाजप का प्रचार ज्यादा प्रतीत हो रहा है।

मध्यप्रदेश में सरकारी खजाने से भाजपा का प्रचार अभियान लगातार जारी है। सरकार योजनाओं की जानकारी आम जनता तक पहुंचाने के लिए बजट का प्रावधान करती है परंतु शिवराज सिंह सरकार में जिस तरह के सरकारी विज्ञापन प्रकाशित किए जा रहे हैं, उनमें योजनाओं की जानकारी नाम मात्र की होती है। सीएम शिवराज सिंह के बड़े-बड़े फोटो और उपलब्धियों का बखान ज्यादा किया जा रहा है। निश्चित रूप से यह सरकारी खजाने का दुरुपयोग है जिसका भुगतान आम जनता से टैक्स बढ़ाकर वसूल किया जा रहा है। 
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com