Loading...

मधुसूदन मिस्त्री बनाएंगे मप्र में कांग्रेस की सरकार!

भोपाल। मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए पांच राज्यों में स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है। आल इंडिया कांग्रेस कमेटी की तरफ से मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी मधुसूदन मिस्त्री को दी गई है। यानी अब गुजरात के मिस्त्री मप्र में कांग्रेस की सरकार बनाने का काम करेंगे। सरकार के मजबूत पिलर्स तैयार करने के लिए दावेदारों की स्क्रीनिंग करेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मुहर के बाद राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत की ओर से सूची जारी की गई है, जिसमें मध्य प्रदेश के लिए कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री को स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है।

उनके साथ नीता डिसूजा तथा अजय कुमार भी इस कमेटी के सदस्य होंगे। यह तीनों ही सदस्य मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे। 2013 में भी मध्य प्रदेश में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन बनाए गए थे।

कौन हैं मधुसूदन मिस्त्री
2014 के लोकसभा के चुनाव में गुजरात की वड़ोदरा सीट से मधुसूदन मिस्त्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हार गए थे। पीएम मोदी ने मधुसूदन मिस्त्री को रिकॉर्ड वोटों से हराया था। मोदी के गृह प्रदेश गुजरात से ही ताल्लुक रखने वाले मिस्त्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना करते रहते हैं। मधुसूदन मिस्त्री कई बार अपने विवादित बयानों के चलते सुर्ख़ियों में रहे हैं।