कर्नाटक के नाटक से RSS नाराज, इस्तीफा दे सकते हैं राज्यपाल

19 May 2018

नई दिल्ली। कर्नाटक के नाटक ने भाजपा की बड़ी किरकिरी करा दी। भाजपा के कई शीर्ष नेता नहीं चाहते थे कि भाजपा अपना दावा पेश करे। यहां तक कि पीएम नरेंद्र मोदी भी नहीं चाहते थे कि जोड़तोड़ की सरकार बनाई जाए परंतु वो सबकुछ हुआ जो शीर्ष स्तर पर कोई नहीं चाहता था। अब आरएसएस काफी नाराज है। माना जा रहा है कि राज्यपाल वजुभाई वाला अपना कार्यकाल पूरा नहीं करेंगे। कुछ समय बाद इस्तीफा दे देंगे। 

संघ चाहता है राज्यपाल इस्तीफा दे दें

आरएसएस ने साफ तौर पर इस फैसले के लिए राज्यपाल वजुभाई वाला को जिम्मेदार ठहराया है। संघ का कहना है कि ऐसी स्थिति आने ही नहीं देनी चाहिए थी। यह उनकी जवाबदेही थी। सूत्र बताते हैं कि अब जबकि येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया है, संघ चाहता है कि गवर्नर इस्तीफा दे दें। सूत्र बताते हैं कि वजुभाई वाला को साफ-साफ कह दिया गया था कि अगर येदियुरप्पा बहुमत साबित नहीं कर पाए वो आपको भी इस्तीफा देना होगा। इस फैसले से वजुभाई वाला को रात ही जानकारी दे दी गई थी।

येदियुरप्पा की महत्वाकांक्षा के कारण हुआ सारा नाटक

सूत्रों के मुताबिक संघ परिवार के एक वरिष्ठ सदस्य ने शुक्रवार देर रात वजूभाई वाला से बात की और उनके फैसलों पर संघ प्रमुख की नाराज़गी का संदेश पहुंचाया। पार्टी सूत्रों का कहना है कि सबकुछ येदियुरप्पा की महत्वाकांक्षा के कारण हुआ। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...