रोजगार सहायकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल का दूसरे दिन भी जारी

16 May 2018

भोपाल। नियमितिकरण और सहायक सचिव के पद पर संविलियन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन कलमबंद हडताल के दूसरे दिन भी रोजगार सहायकों का धरना जारी रहा। मध्यप्रदेश के 313 ब्लाकों में एक साथ चल रही हड़ताल के बाद पंचायतों में काम प्रभावित होना शुरु हो गया है। रोजगार सहायकों की हडताल से प्रशासन सकते में है। भोपाल में प्रशासन ने आनन फानन में पंचायत अधिकारियों के साथ बैठक कर चर्चा की। इधर संघ के पदाधिकारियों ने सरकार को चेताया कि जब तक उनकी मांगे पूरी नही हो जाती वे अनिश्चित कालीन हडताल जारी रखेंगे। 

संघ के जिलाध्यक्ष शैलैन्द्र चौकसे ने रोजगार सहायकों से घर और आफिस के सारे काम छोडकर धरना स्थल पर बैठने की अपील की है। चौकसे ने धरने में रोजगार सहायकों को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक हम एक साथ है तो हमारी ताकत दुगनी है जिस तरह अंगूर गुच्छे में रहता है तो उसकी अच्छी कीमत होती है और गुच्छे से टूटने के बाद अंगूर की कीमत कम हो जाती है और वह सड जाता है इसलिए सभी रोजगार सहायकों को एक साथ मिलकर सरकार के सामने नियमितीकरण की मांग रखनी है। रोजगार सहायकों ने धरना स्थल पर सरकार विरोधी नारे लगाकर अपना विरोध प्रदर्शन और तेज करने की चेतावनी दी है।

हड़ताल से पंचायतों में काम प्रभावित
पूरे प्रदेश में ग्राम रोजगार सहयकों के अनिश्चितकालीन हडताल पर जाने से ग्राम पंचायतों में मनरेगा, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास, मजदूर सुरक्षा कार्ड मुख्यमंत्री की हाल ही मे घोषित योजना, सांख्यिकी का जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करना, समग्र पोर्टल का अपडेशन, पंचायत दर्पण पोर्टल के भुगतान सहित कई योजनाओ में आन लाइऩ और आफ लाइन काम पूरी तरह से प्रभावित होगा।

हड़ताल में ये हुए शामिल
शैलेन्द्र चौकसे प्रदेश प्रवक्ता, समंदर कुमार शाक्य संभाग अध्यक्ष, पीके कुशवाह जिला उपाध्यक्ष, प्रीति विश्वकर्मा, हनी जैन, सुधीर शर्मा, द्वारका प्रसाद संतोष पाल, वीरेन्द्र नागर, फिरदोस खान, ब्रज शर्मा, महिमा पाटीदार, नरेन्द्र विश्वकर्मा, ललित सोलंकी ब्लाक अध्यक्ष, सुमित्रा प्रजापति महिला संगठन मंत्री, नरेन्द्र विश्वकर्मा, धर्मेन्द्र मारण, प्रीति यादव, सहित बडी संख्या में भोपाल जनपद पंचायत के रोजगार सहायक उपस्थित हुए।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->