ई-अटेंडेंस के खिलाफ शिक्षा विभाग के कर्मचारी लामबंद

19 May 2018

जबलपुर। ई-अटेंडेंस को लागू करने एप डाउनलोड करने की समय सीमा 5 जून निर्धारित कर दी गई है। पूर्व में इस व्यवस्था के लिए शिक्षकों के विरोध को देखते हुए मुख्यमंत्री ने इसको बंद करने की घोषणा की थी। पर फिर इसे लागू किया जा रहा है। इसके विरोध में शिक्षकों ने लामबंद होना शुरू कर दिया है। यह जानकारी मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय महामंत्री योगेन्द्र दुबे ने दी। 

संघ का कहना है कि शिक्षकों को अपने मूल कार्य के साथ अनेक गैर शैक्षणिक कार्य भी सौंपे जाते हैं। इस कारण से इस व्यवस्था का शत-प्रतिशत लागू होना कठिन है। संघ के रॉबर्ट मार्टिन, आशुतोष तिवारी, सुरेन्द्र जैन, प्रशांत शुक्ला आदि ने कहा है कि यदि आदेश तत्काल वापस नहीं लिया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

24 को सीएम हाऊस घेरेंगे अध्यापक

जबलपुर। आजाद अध्यापक संघ की बैठक में निर्णय लिया गया कि 21 मई तक उनकी मांगे पूरी नहीं हुईं तो 24 मई को प्रदेश भर के अध्यापक सीएम हाऊस का घेराव करेंगे। यह जानकारी आजाद अध्यापक संघ के महासचिव वीरेन्द्र पटेल ने दी। कहा है कि 21 जनवरी 2018 को मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि अध्यापक अब शिक्षक कहलाएंगे। इसके आदेश आज तक नहीं हुए। 24 मई की रैली में शामिल होने की अपील संघ के देवी सिंह पटेल, अवधेश साहू, रामगोपाल साहू, कमल किशोर चौरसिया आदि ने की है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week