विधायक रामेश्वर शर्मा ने कमल क्लब में लगाए पुश अप्स: हम फिट तो इण्डिया फिट

भोपाल। भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की मंशा है की देश का हर नागरिक स्वस्थ्य रहे निरोग रहे एवं वह स्वस्थ्य अंतःकरण से इस देश की सुरक्षा एवं भारत के भविष्य को संवारने में अपना अमूल्य योगदान दे। उनकी इस मंशा को जमीन पर उतारते हुए भारत सरकार में खेल मंत्री श्री राज्यवर्धन सिंह राठौर द्वारा "हम फिट तो इण्डिया फिट" की मुहीम चलायी गयी है। इस मुहीम से भारत वर्ष में फिटनेस के प्रति एक माहौल बना है लोग एक दूसरे को चेलेंज के साथ फिटनेस की प्रतिस्पर्धा में भाग ले रहे है।

गौरतलब है की हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने आज हुजूर विधानसभा के युवाओं के साथ इस प्रतिस्पर्धा से जुड़े। विधायक शर्मा ने अपने मालवीय नगर स्थित युवा सदन कार्यालय पर ग्रामीण क्षेत्र की 45 क्रिकेट टीमों को बुला कर क्रिकेट किट का वितरण किया। ज्ञात हो की विधायक शर्मा द्वारा हुजूर विधानसभा में युवाओ के लिए कमल क्लब की स्थापना की गयी है। विधायक शर्मा ने बताया की प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा अनुरूप स्वस्थ्य एवं समृद्ध भारत की परिकल्पना को साकार करने की मंशा से हुजूर विधानसभा की प्रत्येक ग्राम पंचायत के हर गाँव में कमल क्लब की स्थापना की गयी है। विधायक शर्मा ने बताया की कमल क्लब से हुजूर विधानसभा में खेलो को प्रोत्साहन मिला है बड़े स्तर पर क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन क्षेत्र में प्रारंभ किये गए है।

विधायक शर्मा ने कमल क्लब के खिलाडियों को संबोधित करते हुए कहा की आप युवा इस देश की उर्जा हो देश का भविष्य आपके कंधो पर आना है देश के प्रति आप अपनी जिम्मेदारी तभी पूरा कर सकेंगे जब आप स्वस्थ्य रहेंगे तंदरुस्त रहेंगे उसके लिए सबसे ज्यादा जरुरी है की आप खेल एवं योग से जुड़े।

विधायक शर्मा ने कहा की भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश के विकास के साथ साथ देश के स्वस्थ्य भविष्य की चिंता करते हुए हम फिट तो इण्डिया फिट अभियान चलाया है। श्री मोदी जी ने पूरे विश्व में भारत की प्राचीन योग पद्दति को पहचान दिलाने का काम किया है। विधायक शर्मा ने कहा की लोग साल भर 21 जून योग दिवस की तैयारी करते है, सम्पूर्ण विश्व इस योग दिवस को मनाता है ! विधायक शर्मा ने कहा की नशा मुक्त भारत बनाने, देश की प्रगति से जुड़ने, खुद स्वस्थ्य रहने एवं भारत के सुनहरे भविष्य की परिकल्पना को साकार करने के लिए हमें खेल से जुड़ना आवश्यक है।

हुजूर में आयोजित होगा HPL


विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा की हुजूर विधानसभा की कमल क्लब की क्रिकेट टीमो के बीच HPL (हुजूर प्रीमियर लीग) का आयोजन किया जायेगा। ग्राम पंचायत एवं ग्राम स्तर पर टीमो को चिन्हित कर बड़े स्तर पर लीग मैच कराएं जायेंगे। विधायक शर्मा ने कहा की इसी प्रकार अन्य खेल प्रतियोगिताओ के लिए भी टूर्नामेंटो का आयोजन कमल क्लब के तत्वाधान में किया जायेगा।
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करें) प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

ये रहे उपस्थित
क्रिकेट वितान के दौरान युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष प्रमोद राजपूत, जिला महामंत्री युवा मोर्चा वीरेंद्र मारण, मंडल अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा , मनीष त्यागी, घनश्याम पाटीदार सहित सेकड़ो युवा उपस्थित रहे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !