Loading...

कर्नाटक: कांग्रेस के 4 विधायक लापता, हेलीकॉप्टर से तलाश, खूनी संघर्ष की धमकी

नई दिल्ली। कर्नाटक का नाटक जारी है। खबर आ रही है कि कांग्रेस के 4 विधायक लापता हो गए हैं। पार्टी ने उनकी तलाश में हेलीकॉप्टर भेजा है। यहां 104 सीटों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर आई है परंतु वो सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है। कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन दे दिया है। भाजपा लगातार कोशिश कर रही है कि कांग्रेस एवं अन्य दलों के विधायकों को तोड़कर सरकार बना ली जाए जबकि कांग्रेस और जेडीएस अपने विधायकों को भाजपा के संपर्क में आने से रोक रहे हैं। 

कांग्रेस ने इग्लटन रिसॉर्ट में अपने विधायकों के लिए कमरे बुक करवाए हैं। बताया जा रहा है कि 120 कमरे बुक कराए गए हैं। कांग्रेस सभी विधायकों को सरकार बनने तक यहीं पर रहने को कह सकती है जिससे बीजेपी उनसे संपर्क ना कर पाए।
बताया जा रहा है कि करीब 4 कांग्रेस विधायक मंगलवार रात से पार्टी के टच में नहीं हैं। कांग्रेस ने इन सभी विधायकों को ढूंढने के लिए बिदर और कलबुर्गी में हेलिकॉप्टर भेजे हैं।
देवानागरे नॉर्थ के विधायक शिवशंकरप्पा कांग्रेस दफ्तर छोड़कर आराम करने गए हैं, वह बाद में वापस आएंगे। वह सुबह करीब 300 किमी. कार ड्राइव कर वापस लौटे हैं।
कांग्रेस अपने सभी 78 विधायकों के साथ बैठक करेगी, लेकिन अभी तक सिर्फ 50 के करीब विधायक ही बैठक में पहुंचे हैं।

...तो हो जाएगा खून-खराबा!
बेंगलुरु में मौजूद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि बीजेपी उनके विधायकों को धमका रही है। उन पर दबाव बना रही है, उसे लोकतंत्र में भरोसा नहीं है। आजाद ने कहा कि अगर राज्यपाल ने संवैधानिक मूल्यों का पालन नहीं किया और हमें सरकार बनाने के लिए निमंत्रित नहीं किया, तो यहां खूनी संघर्ष होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायकों के असंतुष्ट होने की अफवाहें फैलाई जा रही हैं, लेकिन वास्तव में बीजेपी असंतुष्ट है।

नतीजों में बीजेपी बनी है सबसे बड़ी पार्टी
मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों में 104 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, जबकि कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 37 सीटें मिलीं। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी और कर्नाटक प्रज्ञयवंथा जनता पार्टी को क्रमशः 1-1 सीटें मिली हैं। इनके अलावा एक सीट अन्य के हिस्से में भी आई है। कर्नाटक का 33 साल का इतिहास है। यहां जो पार्टी बहुमत में आती है, उसकी सरकार नहीं बनती।