खबर का असर: गोदामों में जमा चावल की सेंपल लिए

आनंद ताम्रकार/बालाघाट। जिले में राईस मिलर्स द्वारा कस्टम मिंलिग की आड़ में अमानक स्तर का चावल दिये जाने के मामले में कलेक्टर श्री डीव्ही सिंग के निर्देश पर एसडीएम के सी बोपचे, तहसीलदार वर्मा सहित अन्य अधिकारियों ने 8 मई को भारतीय खादय निगम के नवेगांव स्थित गोदाम में भण्डारित चांवल के स्टाक की आकस्मिक जांच की तथा चावल के सेंपल लिये।

यह उल्लेखनीय है कि जिले में अमानक स्तर का चांवल नागरिक आपूर्ति निगम को दिये जाने की शिकायत तथा निरतंर समाचार में सुर्खियों में छाये रहने के पश्चात प्रशासन के संज्ञान में लाई गई तथा इस संबंध में मानव अधिकार आयोग को शिकायत प्रेषित की गई थी जिसे संज्ञान में लेते हुये मानव अधिकारी आयोग ने खादय विभाग के आयुक्त को बालाघाट के मिलर्स द्वारा दिये जाने वाले अमानक स्तर के चावल की जांच करने के लिये निर्देशित किया।

खादय विभाग की आयुक्त जिला प्रशासन को जांच कर कार्यवाही करने के आदेश दिये। आदेश मिलते ही कलेक्टर द्वारा गोदामों में मिलर्स द्वारा दिये गये भण्डारित चावल की जांच के लिये टीम गठित की और चावल की जांच करने का दायित्व सौंपा। इसके तहत बालाघाट के एसडीएम के सी बोपचे की टीम ने नवेगांव के गोदाम में भण्डारित चावल की जांच कर चांवल के नमूने लियें।

श्री बोपचे ने बताया की चावल के नमूनों की जांच पश्चात जो निष्कर्ष प्राप्त होगें उसके आधार पर कार्यवाही की जायेगी। देखना ये है की इस मामले में अब तक जिला प्रशासन तथा प्रदेश स्तर से आये जांच दल ने अनेकों बार जांच की चावल के नमूने लिये लेकिन जांच का निष्कर्ष क्या हुआ यह उजागर नही हुआ। हमेशा की तरह इस जांच टीम की कार्यवाही भी कहीं कागजी खानापूर्ति बनकर ना रह जाये?

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !