ASNANI GROUP पर आयकर का छापा, हवाला कनेक्शन और फर्जी कंपनिया मिलीं

16 May 2018

भोपाल। Asnani Group के Managing Director Vishan Asnani के यहां आज आयकर विभाग ने छापामार कार्रवाई की। टीम ने बिल्डर विशन असनानी से जुड़े करीब एक दर्जन ठिकानों पर एक साथ छापा मारा। बताया गया है कि असनानीग्रुप का हवाला कनेक्शन मिला है। इसके अलावा 1 दर्जन से ज्यादा फर्जी कंपनियों और कारोबार का भी पता चला है। आयकर विभाग ने विशन असनानी के भोपाल में अरेरा कॉलोनी में बनी आलीशान कोठी समेत Ashima mall, spring valley dew और दूसरे प्रोजेक्ट पर छापे की कार्रवाई की जा रही है। असनानी ग्रुप के भोपाल समेत इंदौर और बैंगलुरु के ठिकानों पर आईटी की कार्रवाई चल रही है।

इंदौर में आईटी के अधिकारियों ने असनानी के सहयोगी शरद दरक और भाई द्वारका दरक के यहां छापा मारा है। आईटी को असनानी ग्रुप का हवाला कनेक्शन और एक दर्जन फर्जी कम्पनी के कारोबार का पता चला है। आरोप है कि असनानी ग्रुप घाटे में बताकर कंपनियों को बंद कर देता है। बताया जा रहा है कि आईटी को छापे में कई अहम दस्तावेज हाथ लगे। इसमें असनानी ग्रुप के कुछ प्रोजेक्ट में आईएएस अफसरों का पैसा लगने की भी खबर आ रही है।

डायरी में मिले कई नेताओं और अफसरों के नाम
सूत्रों के अनुसार दबिश के दौरान कर चोरी के कई दस्तावेज टीम के हाथ लगे हैं टीम को एक डायरी भी मिली है। जिसमें कई अफसरों और नेताओं समेत रसूखदारों के नाम लिखे हैं। टीम इस संबंध में भी जानकारी खंगाल रही है। आयकर की टीम कारोबारी के यहां सुबह से जांच कर रही है। जांच के दौरान टीम ने परिजनों को घर से बाहर जाने पर रोक लगा दी है।

इन कंपनियों में डायरेक्टर है VISHAN ASNANI

Vishan Asnani is registered with Ministry of Corporate Affairs (MCA). Their DIN is 00366423. Following is their current and past directorship holdings.
ASNANI BUILDERS AND DEVELOPERS LTD
ASNANI LIFESPACES PRIVATE LIMITED
ASNANI VENTURES PRIVATE LIMITED

Asnani Group Pvt. Ltd. का रिकॉर्ड ही नहीं

VISHAN ASNANI को गूगल सर्च करने पर Asnani Group Pvt. Ltd. का नाम सामने आता है। इसकी एक बेवसाइट asnanigroup.com भी है जिसमें विशन असनानी ने खुद को कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर बताया है परंतु MCA के रिकॉर्ड में ऐसी कोई कंपनी का रिकॉर्ड ही नहीं मिल रहा। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week