RATLAM: 6 साल की बच्ची, रेप के कारण मौत, पुलिस ने शवयात्रा रोकी | CRIME NEWS

26 April 2018

इंदौर। मध्यप्रदेश में 12 साल से कम उम्र की बालिकाओं के साथ बलात्कार करने पर फांसी की सजा का प्रावधान कर दिया गया है परंतु नए कानून का भी कोई खास असर दिखाई नहीं दे रहा। रतलाम जिले में 6 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप किया गया। शायद इसी यौन हमले में उसकी मौत हो गई। हत्या के बाद लड़की का गुपचुप अंतिम संस्कार किया जा रहा था परंतु तभी पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने अंतिम यात्रा रोककर शव को कब्जे में लिया और पीएम कराया। तब मामले का खुलासा हुआ। 

मध्य प्रदेश के जौरा में बुधवार को 6 साल की बच्ची की अंतिम यात्रा निकाली जा रही थी। तभी रतलाम पुलिस ने उसे रोक दिया। जांच में बच्ची से रेप के बाद हत्या का खुलासा हुआ और पिपलोदा पुलिस ने कुछ ही घंटों में पता लगा लिया कि क्यों बच्ची का अंतिम संस्कार करने में जल्दबाजी की जा रही है। बाद में बच्ची के सौतेले पिता को गिरफ्तार कर लिया गया। 

प्राथिमक जांच में रेप का खुलासा
अगर पिता पर आरोप साबित होता है तो हो सकता है कि यह राज्य में 12 साल से कम उम्र की बच्ची से रेप पर नए कानून के तहत आने वाला पहला मामला है। राज्य में 12 साल से कम उम्र की बच्ची से रेप के दोषी को फांसी की सजा का प्रावधान है। बच्ची की प्राथमिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उसके प्राइवेट पार्ट्स में रक्तस्त्राव और गला दबाए जाने की बात सामने आई है। रतलाम के एसपी अमित सिंह ने बताया कि विस्तृत पोस्टमॉर्टम में पुष्टि होने पर रेप का मामला दर्ज किया जाएगा। 

अंतिम यात्रा रोककर की जांच
पिपलोदा पुलिस को सुबह एक अज्ञात फोन कॉल आया जिसमें कहा गया था कि बच्ची की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है और उसका अंतिम संस्कार जल्दबाजी में किया जा रहा है। जब पुलिस गांव पहुंची तो पता चला कि बच्ची को जौरा ले जाया जा रहा है, जहां उसकी मां का परिवार रहता है। पुलिस फौरन जौरा पहुंची और समय पर अंतिम यात्रा को रोक दिया गया। 

पीटता था सौतेला बाप 
बच्ची के शव को पोस्ट-मॉर्टम के लिए भेज दिया गया। बच्ची की मां ने बताया कि मंगलवार को बच्ची ने पेट में दर्द की शिकायत की थी। जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एसपी सिंह ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि बच्ची का सौतेला पिता उसे पीटता था और गंदी नजर रखता था। 

पति के डर से मायके ले गई मां 
बच्ची की मां ने लगभग आठ महीने पहले दूसरी शादी की थी। पुलिस को पता लगा है कि दो दिन पहले सौतेले पिता ने मां को कमरे में बंद कर बच्ची कि पिटाई की थी। मंगलवार को भी उसने बच्ची को पीटा और उसका गला दबाया। मां ने बताया कि वह अपने पति से इतना डर गई थी कि बच्ची का शव अपने मायके में दफनाने का फैसला किया।  बच्ची के सौतेले पिता पर हत्या, सबूत मिटाने और गलत जानकारी देने का केस दर्ज किया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पुष्टf के बाद आईपीसी के तहत रेप और पॉक्सो ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया जाएगा। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week