PM MODI ने मप्र के 8 कलेक्टरों को मिलने बुलाया | MP NEWS

Saturday, April 14, 2018

भोपाल। पीएम नरेंद्र मोदी मप्र अहा रहे हैं। माना जा रहा है कि मप्र विधानसभा चुनाव 2018 के लिए यह उनका पहला दौरा है। पीएमओ ने मप्र के 8 चुनिंदा कलेक्टरों को भी बुलाया है। इनमें से 4 की उम्र 50 से ज्यादा है। माना जा रहा है कि वो कलेक्टर्स से स्वच्छता के मुद्दों पर बात करेंगे क्योंकि जिन 8 कलेक्टरों का चयन किया गया है उन्हे नीति आयोग ने पिछड़ों जिलों की सूची में शामिल किया है। नीति आयोग ने हाल ही में मप्र के जिन आठ जिलों की पिछड़े जिलों के रूप में रैंकिंग की थी, उन्हीं जिलों के कलेक्टरों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंडला में मीटिंग लेने जा रहे हैं। वे 24 अप्रैल को जबलपुर पहुंचकर मंडला जाएंगे। पहली बार ऐसा होगा, जब मोदी मप्र के कलेक्टरों के साथ बैठक करेंगे। अचानक तय हुई मोदी की इस मीटिंग को लेकर शासन भी संशय में है कि क्या करें। फिलहाल कलेक्टरों से तैयारी करने के लिए कह दिया गया है।

जिन 8 जिलों के कलेक्टरों को बुलाया गया है, उनमें विदिशा, खंडवा, राजगढ़, छतरपुर, दमोह, गुना, बड़वानी और सिंगरौली शामिल हैं। हैरानी की बात यह है कि विदिशा भी पिछड़े जिलों में शामिल है, जिस संसदीय सीट से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी, वर्तमान केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सांसद रह चुके हैं। प्रधानमंत्री की इसी मीटिंग के चलते प्रशासनिक सर्जरी के भी टलने के आसार बन गए हैं।

राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन में मोदी ने कहा था
10 मार्च को राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 40 की उम्र में परिवार व अन्य चिंताओं की वजह से अधिकारियों में काम का जज्बा नहीं रह जाता।

आठ में से चार जिलों के कलेक्टर 50 की उम्र पार कर चुके
1. विदिशा के कलेक्टर अनिल सुचारी, उम्र- 51 साल
2. दमोह के कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा, उम्र- 55 साल
3. गुना के कलेक्टर राजेश कुमार जैन, उम्र- 57 साल
4. छतरपुर के कलेक्टर रमेश भंडारी, उम्र- 59 साल

8 जिलों की देश में रैंक
15वीं- राजगढ़
26वीं- छतरपुर
41वीं- खंडवा
42वीं- विदिशा
47वीं- गुना
55वीं- दमोह
67वीं- बड़वानी
99वीं- सिंगरौली

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week