मोदीजी, कभी आप भी बोल लिया करो: मनमोहन सिंह ने कहा | NATIONAL NEWS

18 April 2018

नई दिल्ली। याद दिला दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी ने तत्कालीन पीएम मनमोहन सिह को 'मौन'मोहन सिंह कहा था। अब मनमोहन सिंह ने मोदी पर पलटवार किया है। देश भर में महिलाओं के प्रति यौन हिंसा और उसके विरोध के बीच उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कभी जो सलाह मुझे दी थी, अब उस पर खुद अमल करें और ऐसे मौकों पर कुछ बोलें। मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदीजी को अब बोलते रहना चाहिए। ENGLISH NEWS PAPER INDIAN EXPRESS से बातचीत में डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा कि उन्हें इस बात पर खुशी है कि इतने लंबे समय तक चुप्पी बनाए रखने के बाद आखिरकार पीएम मोदी बाबा साहब अंबेडकर की जयंती के मौके पर कुछ बोले। शुक्रवार को पीएम मोदी ने कहा था कि 'भारत की बेटियों को न्याय मिलेगा और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। 

मनमोहन सिंह से जब यह पूछा गया कि बीजेपी उनका मजाक बनाते हुए उन्हें 'मौन मोहन सिंह' कहती थी, तो पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि 'उन्हें अपने पूरे जीवन इस तरह की टिप्पणियों का सामना करना पड़ा है।'
उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री (मोदी) जो मुझे सलाह दिया करते थे, उस पर उन्हें खुद अमल करना चाहिए और अक्सर बोलते रहना चाहिए। मीडिया से मुझे पता चला था कि वह मेरे न बोलने पर आलोचना किया करते थे। उन्हें अब खुद मुझे दी गई सलाह पर अमल करना चाहिए।

मनमोहन सिंह ने कहा कि दिल्ली में 2012 में हुई गैंगरेप की घटना (निर्भया कांड) के बाद कांग्रेस पार्टी और उनकी सरकार ने जरूरी कदम उठाए थे और बलात्कार के मामलों को लेकर कानून में बदलाव किया था। 
उन्होंने कहा कि कठुआ मामले को जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती को और ज्यादा गंभीरता से हैंडल करना चाहिए था। उन्हें शुरू से ही इस मसले को अपने हाथ में रखना चाहिए था। उन्होंने कहा, 'हो सकता है कि उन पर अपने सहयोगी दल बीजेपी का दबाव रहा हो, खासकर यह देखते हुए कि बीजेपी के दो मंत्री बलात्कार के आरोपियों के समर्थन में आ गए थे।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts