भारत बंद: हिंसक हुए दलित, वाहन जलाए, पुलिस पर पथराव, ट्रेनें रोकीं | NATIONAL NEWS


भोपाल। एससी/एसटी एक्ट में बदलाव पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ भारत बंद के दौरान मध्य प्रदेश के कई शहरों में दलित संगठन हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। ग्वालियर, मुरैना और भिंड इलाके में बंद के दौरान पथराव और तोड़-फोड़ की कई घटनाएं हुई हैं। पुलिस को कुछ जगहों पर उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े हैं।

ग्वालियर में पेट्रोल पंप तोड़ा, पुलिस पर पथराव
ग्वालियर शहर में बंद के समर्थन में सोमवार सुबह से ही हजारों लोग लाठी-डंडे लेकर सड़कों पर उतर आए। इस दौरान गोला का मंदिर इलाके में प्रदर्शन हिंसक हो उठा। यहां कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। कई दुकानों और पेट्रोल पंप में भी तोड़-फोड़ की गई। हालात इस कदर बेकाबू हो गए कि मौके पर पहुंचे पुलिस बल पर भी उपद्रवियों ने पथराव कर दिया।

मुरैना में वाहन तोड़े, ट्रेन रोकी
ग्वालियर से सटे मुरैना में भी प्रदर्शन कर रहे बंद समर्थकों ने बस स्टैंड, बैरियर चौराहे पर पथराव किया। इस दौरान कई वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई। प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस को बल प्रयोग के साथ आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े। पुलिस ने किसी तरह प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा तो मुरैना रेलवे स्टेशन पर उपद्रव शुरू हो गया। बंद समर्थकों ने यहां पटरियों पर डेरा जमा लिया, जिसके बाद ट्रेनों की आवागमन थम गई है।

भिंड में हिंसक दलितों को रोकने बजरंग दल सामने आया
भिंड में भी बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। यहां भीम सेना और बजरंग दल के कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच जमकर पथराव हुआ। मुरैना की तरह भिंड में भी बंद समर्थकों ने ट्रेनों के पहिए जाम कर दिए हैं। वहीं, मालनपुर में हाइवे को जाम कर दिया है, जिसके बाद दोनों और सैकड़ों वाहन फंस गए है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !