भाजपा सांसद को अंबेडकर प्रतिमा का माल्यार्पण करने से रोका | NATIONAL NEWS

14 April 2018

गांधीनगर। भाजपा बार-बार दलितों के प्रति अपने प्रेम का इजहार कर रही है परंतु दलित नेता और दलित संगठन इसे भाजपा का झूठा चेहरा बता रहे हैं। गुजरात के अहमदाबाद में जिग्नेश मेवानी के समर्थकों ने भाजपा सांसद किरीट सोलंकी को अंबेडकर प्रतिमा का माल्यार्पण करने से रोक दिया। यहां भाजपा नेताओं का जबर्दस्त विरोध किया गया। आरोप है कि जिग्नेश मेवाणी के कहने पर गुजरात में भाजपा का विरोध किया जा रहा है। पुलिस ने भाजपा का विरोध करने वालों को हिरासत में ले लिया है। 

जिग्नेश ने दी थी धमकी 
इससे पहले शुक्रवार को दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने धमकी दी थी कि बीजेपी के किसी भी नेता को अंबेडकर कि प्रतिमा पर फूल नहीं चढ़ाने देंगे। दूसरी ओर अहमदाबाद में कड़ी सुरक्षा के बीच बड़ी तादाद में कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी नेता अंबेडकर की प्रतिमा पर फूल चढ़ाने पहुंचे। विरोध करने वालों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बीजेपी नेता सोलंकी ने कहा कि बाबा साहेब हमारे देवता हैं, जिग्नेश कौन होता है, हमें उन्हें फूल चढ़ाने से रोकने वाला?

बाबा साहेब अंबेडकर के स्टेच्यू को हाथ नहीं लगाने देंगेः मेवानी
एससी-एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में जिग्नेश मेवानी ने शुक्रवार को ऐलान किया था कि 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के मौके पर किसी भी भाजपा नेता को बाबा साहेब अंबेडकर के स्टेच्यू को हाथ नहीं लगाने दिया जाए।

मोदी की जुबां पर अंबेडकर दिल में मनु छुपा है
मेवानी ने कहा था कि नरेंद्र मोदी की राजनीति को देखें, तो लगता है कि जुबान पर बाबा साहेब अंबेडकर का नाम है, लेकिन दिल में उनके मनु छुपा बैठा है। मेवानी ने कहा कि अब तक 11 दलित मारे गए हैं, लेकिन उन्होंने एक शब्द नहीं बोला। ऊना पीड़ितों के मामले में भी उन्होंने एक शब्द नहीं बोला।

ये लोग संविधान बदलना चाहते हैं
गुजरात के वडगाम से सांसद मेवानी ने कहा कि ये लोग संविधान को बदलना चाहते हैं, उनके नेता अनंत कुमार हेगड़े साफ तौर पर कह चुके हैं कि संविधान को बदलने के लिए हम यहां हैं। ये लोग एससी-एसटी एक्ट को खत्म करना चाहते हैं।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->