डॉक्टरों के परिवारजन बना दिए असिस्टेंट प्रोफेसर | MP NEWS

29 April 2018

INDORE SAMACHAR | MGM MEDICAL COLLEGE में ASSISTANT PROFESSOR की भर्ती (RECRUITMENT) के लिए इंटरव्यू के बाद शनिवार को चयनित प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई। कॉलेज में वर्तमान में पदस्थ कई PROFESSOR/DOCTOR के रिश्तेदारों के नाम इस सूची में शामिल हैं। जिस कमेटी ने इंटरव्यू लिए उसमें शामिल मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. शरद थोरा के बेटा-बहू भी चयनित हो गए। चयन की प्रक्रिया में पक्षपात के आरोप भी लग रहे हैं। हालांकि कोई खुलकर सामने नहीं आ रहा।

मेडिकल कॉलेज ने असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती के लिए आवेदन बुलवाए गए थे। सीधी भर्ती के तहत इंटरव्यू के आधार पर 48 का चयन होना था। इनमें 27 अनारक्षित और 7 ओबीसी कैटेगरी के थे। जबकि 4 पद एससी और 10 एसटी कैटेगरी के थे। कमिश्नर कार्यालय में कमेटी ने प्रत्याशियों के इंटरव्यू लिए थे। कमेटी में कमिश्नर संजय दुबे, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. थोरा सहित अन्य सदस्य थे। नियमानुसार चयन समिति में शामिल सदस्य खुद के परिवार के सदस्य का इंटरव्यू नहीं ले सकते, लेकिन इसे दरकिनार करते हुए कॉलेज के डीन ने खुद के बेटा-बहू का इंटरव्यू लिया। उनका नाम चयन लिस्ट में शामिल भी हो गया। 

सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ.आरके माथुर और मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ.पूनम माथुर के बेटे का चयन साइकेट्री में हुआ तो बेटी का गायनिक में। इसी तरह डॉ. अपूर्व पौराणिक, डॉ. अनिल भराणी, डॉ. अशोक वाजपेयी सहित कुछ अन्य प्रोफेसरों के रिश्तेदारों के नाम भी चयन सूची में शामिल हैं। सूची में कुछ ऐसे डॉक्टरों के नाम भी शामिल हैं जिनके परिजन आईएएस अधिकारी हैं।

लग रहे हैं आरोप
मेडिकल कॉलेज में कुछ दिन पहले प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसरों का चयन हुआ था। इसमें भी इंटरव्यू लिए गए थे। इसकी लिस्ट जारी होने के बाद भी आरोप लगे थे कि कुछ डॉक्टरों को योग्यता के बावजूद चयनित नहीं किया गया। ऐसे ही आरोप अब असिस्टेंट प्रोफेसरों की सीधी भर्ती को लेकर लग रहे हैं।

मेरिट के आधार पर हुआ चयन
मेरिट के आधार पर चयन किया गया है। प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता रखी गई है। जिस दिन मेरे बेटे-बहू का इंटरव्यू हुआ था उस दिन मैं अवकाश पर था। मैंने उनका इंटरव्यू नहीं लिया था।
डॉ.शरद थोरा, डीन एमजीएम मेडिकल कॉलेज डीन

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week