MILLION MILES का डायरेक्टर ललित झाम गिरफ्तार | BUSINESS NEWS

Saturday, April 14, 2018

रायपुर। MILLION MILES INFRASTRUCTURE & DEVELOPERS LIMITED के डायरेक्टर ललित झाम (50) को पकड़ने के लिए पुलिस को काफी पापड़ बेलने पड़े। पुलिस टीम ने भेष बदलकर लगातार रिसार्ट के आसपास 20 दिनों तक ठेले में सब्जी बेची ललित जैसे ही रिसोर्ट से बाहर निकलकर CAR में बैठने लगा, पुलिस टीम ने धर दबोचा। बता दें कि ललित पर फर्जी निवेश योजना चलाने का आरोप है। ललित को आरोपित किया गया है कि छत्तीसगढ़ में लोगों का 70 करोड़ तथा देशभर में 100 से 150 करोड़ रुपये की ठगी की है। पुलिस का कहना है कि ललित अंबाला के रिसोर्ट में छिपा हुआ था। 

एसएसपी अमरेश मिश्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ समेत ओडिशा, दिल्ली, मध्यप्रदेश, हरियाणा में मिलियन माइल्स इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपर्स लिमिटेड के नाम से 2012 में ललित झाम ने आलीशान दफ्तर खोलकर ठगी का जाल फैलाया। निवेशकों को होटल, कॉम्प्लेक्स के अलावा विभिन्ना योजनाओं में लाखों रुपये जमा करने पर तीन साल में डेढ़ गुना, पांच साल में दोगुना, साढ़े सात साल में तीन गुना तथा दस साल में चार गुना रकम देने का झांसा देकर भविष्य कृषि निर्माण बॉड जारी किया।

ठगी के पैसे से कंपनी के नाम पर रायपुर-धमतरी हाइवे पर कोडेबोड, कुरूद, धमतरी में 32 एकड़ भूमि खरीदकर निवेशकों को भरोसे में लिया। दो साल तक निवेशकों से 70 करोड़ की रकम जमा कराने के बाद अचानक देशभर में संचालित दफ्तरों को बंदकर ललित फरार हो गया।

जांच में खुलासा हुआ कि कंपनी ने देशभर में 100 से 150 करोड़ की ठगी की है। पांच राज्यों की पुलिस उसे तलाश रही थी, लेकिन हरियाणा के अंबाला स्थित रिसोर्ट में वह छिपकर ऐशो आराम के साथ फरारी काट रहा था। ठगी के शिकार नारायण साहू और अन्य की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने पिछले साल 27 अक्टूबर को धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी।

पुलिस को देख बनाया हार्ट अटैक का बहाना
कंपनी का कार्पोरेट दफ्तर हरियाणा, अंबाला तथा हेड आफिस नई दिल्ली में होने की जानकारी मिलने पर क्राइम ब्रांच की टीम अंबाला पहुंची। 20 दिनों तक लगातार नजर रखी। पकड़े जाने पर उसने पहले की तरह हार्ट अटैक आने का बहाना बनाया। अस्पताल ले जाने पर साफ हुआ कि उसे अटैक नहीं आया है तब पुलिस उसे अंबाला कोर्ट में पेशकर ट्रांजिट रिमांड पर लेकर रायपुर पहुंची। कंपनी के खिलाफ हरियाणा, बिहार में भी अपराध दर्ज है। पूर्व में अंबाला पुलिस उसे धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार भी कर चुकी है।

Directors of MILLION MILES INFRASTRUCTURE & DEVELOPERS LIMITED
PUSHAP M SHARMA: Director 06 September 2010
LALIT KUMAR JHAMB: Director 06 September 2010
BALJIT SINGH SODHI: Director 06 September 2010
SUBHASH CHANDER SHARMA: Director 10 September 2011

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week