IPL 2018 जडेजा के 6 के साथ दर्ज हुआ आईपीएल का अनौखा रिकॉर्ड | CRICKET RECORD

11 April 2018

इन दिनों IPL का 11वां सीजन चल रहा है लेकिन मंगलवार को चेन्नई में जो कुछ हुआ वो पहली बार था। रवीन्द्र जडेजा के छक्के के साथ ही IPL के इतिहास में एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जो आज से पहले कभी नहीं हुआ था और शायद इसके बाद भी इत्तेफाकन ही हो। अभी तक आईपीएल के इस सीज़न में कुल 5 पांच मैच खेले गए हैं और ये पांचों मैच दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। इसस पहले 2016 सीज़न के शुरुआत के लगातार तीन मैच दूसरी पारी खेलने वाली टीम ने जीते थे।

अब तक के मैच में कौन विजयी
पहला मैच: मुंबई बनाम चेन्नई - चेन्नई सुपर किंग्स 1 विकेट से विजयी. (दूसरी पारी)
दूसरा मैच: पंजाब बनाम दिल्ली - किंग्स इलेवन पंजाब 6 विकेट से जीती. (दूसरी पारी)
तीसरा मैच: कोलकाता बनाम बेंगलुरु - कोलकाता नाइट राइडर्स 4 विकेट से जीती (दूसरी पारी)
चौथा मैच: हैदराबाद बनाम राजस्थान - सनराइजर्स हैदराबाद 9 विकेट से विजयी (दूसरी पारी)
पांचवां मैच: कोलकाता बनाम चेन्नई - चेन्नई सुपर किंग्स 5 विकेट से विजयी (दूसरी पारी)

मंगलवार को खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 202 रन बनाए और CSK के सामने 203 रन का टारगेट रखा। जवाब में CSK ने 1 गेंद शेष रहते 5 विकेट गंवा कर 205 रन बना लिए और लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली।

चेन्नई की जीत के हीरो सैम बिलिंग्स रहे। जिन्होंने 23 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली. शेन वॉटसन ने 19 गेंदों में 42 रन बनाए. उनकी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल थे।

चेन्नई को आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी। इन जरूरी रनों को ब्रावो (नाबाद 11, सात गेंद, एक छक्का) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 11, पांच गेंद, एक छक्का) की जोड़ी ने पांच गेंदों में ही हासिल कर अपनी टीम को दूसरी जीत दिलाई. जडेजा ने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का लगाकर CSK को जीत दिलाई।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week