मप्र के पटवारी फिर हड़ताल पर जाएंगे | EMPLOYEE NEWS

Monday, April 16, 2018

भोपाल। दो सूत्रीय मांगों को लेकर पटवारी फिर सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे। दरअसल, ग्रेड पे बढ़ाने की मांग और पहले आंदोलन करने वाले पटवारियों का रुका वेतन देने की मांग को लेकर आंदोलन किया जाएगा। रविवार को पटवारी संघ के पदाधिकारियों ने बैठक कर आंदोलन की रणनीति तैयार की हैं। बता दें कि इससे पहले हुई पटवारियों की हड़ताल के कारण किसानों को काफी परेशान होना पड़ा था। 

संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि सरकार पटवारियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। सभी कर्मचारियों की मांग स्वीकार की जा रही है वहीं पटवारी संघ की सालों पुरानी मांग पर विचार तक नहीं किया गया है। इस चरणबद्ध आंदोलन की शुरूआत आगामी 2 मई को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ज्ञापन सौंपकर होगी। बता दें कि ग्रेड पे 2100 रुपए से बढ़ाकर 2800 रुपए किया जाने और पूर्व में 18 दिन हड़ताल पर बैठे पटवारियों का रुका वेतन दिए जाने की मांग प्रमुख है।

चुनावी साल होने के कारण कर्मचारी वर्ग सीएम शिवराज सिंह को उनके आश्वासन याद दिला रहा है। पिछले तीन माह में एक दर्जन से ज्यादा कर्मचारी संगठन हड़ताल कर चुके हैं। संविदा कर्मचारी, अध्यापक एवं अतिथि शिक्षकों के अलावा लिपिक वर्ग के कर्मचारी भी 2 दिन की हड़ताल से मंत्रालय को हिला चुके हैं। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week